Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > उन्नाव रेप पीड़िता गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

उन्नाव रेप पीड़िता गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

उन्नाव रेप पीड़िता गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती
X

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के लखनऊ से एयरलिफ्ट कर लाई गई उन्नाव रेप पीडि़ता को गुरुवार रात सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीडि़ता को अस्पताल के आपातकालीन विभाग के आईसीयू में रखा गया है। उसके साथ एक परिजन भी अस्पताल में मौजूद हैं। जानकारी के अनुसासर पीडि़ता को लेकर शाम करीब 6 बजे एयर एंबुलेंस लखनऊ से दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंची।

अस्पताल पहुंचाने के लिए बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर

पीडि़ता को अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस की मदद से रात 8 बजकर 22 मिनट पर हवाई अड्डद्दे टर्मिनल-1 से सफदरजंग अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। इस दौरान करीब 100 यातायात पुलिस और 50 पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी। इस बीच पुलिस ने 13 किलोमिटर का सफर महज 18 मिनट में पूरा किया। उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा भी अस्पताल पहुंची। उन्होंने कहा कि वह पीडि़ता से मिलने आई हैं। उन्होनें कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार जरूर कर लिया है लेकिन आयोग आरोपियों को फांसी देने की मांग कर पर अड़ा है।

90 प्रतिशत तक झुलस चुका है शरीर

सफदरजंग अस्पताल से से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बर्न विभाग के वरिष्ठ चिकिसक डॉ. शलभ की निगरानी में तीन वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम को पीडि़ता के उपचार में तैनात किया गया है। पीडि़ता का शरीर करीब 90 प्रतिशत झुलसा हुआ है। नतीजतन, उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। चिकित्सकों के मुताबिक फिलहाल अगले 24 घंटों तक उनके लिए कुछ भी कहना मुश्किल है। पीडि़ता का उपचार किया जा रहा है और चिकित्सक अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं। पीडि़ता की कुछ मेडिकल जांच भी की गई है। रिपोर्ट शुक्रवार सुबह तक आने की संभावना बताई जा रही है। इन रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की उपचार की रणनीति बनाई जाएगी और इसके बाद ही किसी तरह की जानकारी चिकित्सक देने में सक्षम होंगे। मेडिकल टीम में तीन वरिष्ठ डॉक्टर के अलावा पांच सीनियर रेजीडेंट, चार नर्से भी शामिल हैं।

Updated : 6 Dec 2019 2:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top