Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में दस सदस्यों की टीम पुलिस व वकीलों के बीच की दूरी को करेगी कम

दिल्ली में दस सदस्यों की टीम पुलिस व वकीलों के बीच की दूरी को करेगी कम

दिल्ली में दस सदस्यों की टीम पुलिस व वकीलों के बीच की दूरी को करेगी कम

नई दिल्ली। दिल्ली में पुलिस और वकीलों के बीच अभी भी हालत सामान्य नहीं हुए हैं। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस और वकीलों के बीच बातचीत होनी जरूरी है। दोनों पक्षों के बातचीत करने से ही यह मामला सुलझ पायेगा ।

इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस कमिश्नर ने 10 सदस्यों की पुलिस अधिकारियों को लेकर एक कमेटी का गठन किया है। उक्त कमेटी में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त से लेकर विशेष आयुक्त स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस के एडिशनल प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि पुलिस अधिकारी वकीलों से बातचीत कर उनके बीच में बढ़ी दूरियों को कम करने की कोशिश करेंगे। उनका मानना है कि यह कमेटी बातचीत कर पूरे मामले को सुलझाने में काफी मददगार साबित होगी। रविवार देर शाम पुलिस की इस कमेटी ने उपराज्यपाल निवास पर वकीलों के साथ एक बैठक की। इसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल भी शामिल थे। इस बैठक में दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया कि इस मामले में अभी न्यायिक जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही किसी के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

पुलिस के अनुसार उक्त कमेटी में विशेष आयुक्त लीगल सेल सतीश गोलचा, विशेष आयुक्त इंटेलिजेंस प्रवीर रंजन, संयुक्त आयुक्त मध्य रेंज राजेश खुराना, संयुक्त आयुक्त दक्षिणी रेंज देवेश चंद्र श्रीवास्तव, मध्य जिला डीसीपी मनदीप सिंह रंधावा, नई दिल्ली जिला डीसीपी ईश सिंघल, क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की, लीगल सेल के डीसीपी राजेश देव, स्पेशल ब्रांच की डीसीपी सुमन नालवा और दक्षिण-पूर्वी जिला के एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश शामिल हैं।

Updated : 11 Nov 2019 8:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top