Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > शिवसेना, NCP और ममता बनर्जी ने दिल्ली में आप की जीत को सराहा

शिवसेना, NCP और ममता बनर्जी ने दिल्ली में आप की जीत को सराहा

शिवसेना, NCP और ममता बनर्जी ने दिल्ली में आप की जीत को सराहा
X

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी गठंबधन ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की जीत को सराहाते हुए कहा कि आप की शानदार जीत राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के लिए जमीनी स्तर पर किए गए ठोस और दिख रहे विकास कार्यो का परिणाम है।

शानदार चुनाव प्रदर्शन के लिए आप की सराहना करते हुए, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यमंत्री नवाब मलिक ने कहा कि दिल्ली की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के 'अहंकार' को बुरी तरह से हरा दिया है। मलिक ने कहा कि नफरत और बंटवारे की राजनीति को खारिज कर दिया गया है और एकता और भाईचारे की जीत हुई है। अहंकार की राजनीति हार गई है और दिल्ली की जनता जीत गई है। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के लोगों से 'राष्ट्र-विरोधी ताकतों' के खिलाफ वोट करने की अपील की थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत को लोकतंत्र की जीत बताया और कहा कि देश की राजधानी के लोग बांटने और नफरत वाली राजनीति नहीं चाहते। ममता बनर्जी ने आप सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनकी पार्टी की जबर्दस्त जीत के लिए फोन पर बधाई दी। ममता बनर्जी ने बाद में मीडिया से कहा कि भाजपा अब हर चुनाव हार रही है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य मंत्री अनिल परब ने कहा कि दिल्ली की जनता ने आप के विकास कार्यों का समर्थन किया है और पार्टी को वोट दिया है।

परब ने कहा कि चुनाव प्रचार में बड़े नेताओं को लगाने के बावजूद, भाजपा को दिल्ली में निर्णायक रूप से खारिज कर दिया गया है क्योंकि लोगों ने केवल विकास के मुद्दे पर वोट दिया है।"

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने कहा कि हालांकि पार्टी ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन इसने पिछली बार के मुकाबले प्रदर्शन में इस बार सुधार किया है।

Updated : 11 Feb 2020 12:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top