Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पीएम मोदी 8 नवम्बर को करेंगे करतारपुर गलियारे का उद्घाटन

पीएम मोदी 8 नवम्बर को करेंगे करतारपुर गलियारे का उद्घाटन

पीएम मोदी 8 नवम्बर को करेंगे करतारपुर गलियारे का उद्घाटन
X

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवम्बर को श्री करतारपुर साहब गलियारे का भारत की तरफ से उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट करके इसका खुलासा किया है।

अपने ट्वीट में हरसिमरत ने कहा, "श्री गुरु नानक देव जी के आशीर्वाद से सिख पंथ को अरदास करने के लिए वह खुले दर्शन दीदार करने के लिए करतारपुर साहब अब सच्चाई बनने जा रहा है, 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की तरफ से इस गलियारे का उद्घाटन करेंगे।"

हालांकि पाकिस्तान की तरफ से इस उद्घाटन को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई कि पाकिस्तान सरकार कब इस गलियारे को खोलने जा रही है। अभी तक पाकिस्तान द्वारा गलियारे में प्रवेश के लिए प्रति श्रद्धालु शुल्क को लेकर विवाद चल रहा है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने यह भी स्पष्ट किया है कि पाकिस्तान की तरफ से भी गलियारा शीघ्र खोल दिया जाएगा , जबकि इससे पूर्व पाकिस्तान का बयान रहा है कि पाकिस्तान गलियारा को 9 नवम्बर को खोल देगा।

यह भी उल्लेखनीय है कि 14 अक्टूबर को केंद्रीय गृह सचिव भी डेरा बाबा नानक क्षेत्र में गलियारा निर्माण की प्रगति को देखने आ रहे हैं। गलियारा परियोजना की देखरेख कर रहे अधिकारियों ने कुछ समय पहले यह बताया था कि भारतीय सिख श्रद्धालुओं को करतारपुर साहिब में दर्शनों के लिए 9 नवम्बर से अनुमति दी जाएगी। गौरतलब है कि यह गलियारा करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहब को पंजाब के गुरदासपुर क्षेत्र में पड़ते डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा।

Updated : 12 Oct 2019 2:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top