Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > सड़क दुर्घटना के घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाला कहलाएगा दिल्ली का फरिश्ता : केजरीवाल

सड़क दुर्घटना के घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाला कहलाएगा 'दिल्ली का फरिश्ता' : केजरीवाल

सड़क दुर्घटना के घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाला कहलाएगा दिल्ली का फरिश्ता : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को जनता से सड़क दुर्घटना के पीड़ितों की मदद के लिए नि:संकोच आगे आने का आह्वान करते हुए 'फरिश्ते दिल्ली के' योजना की शुरुआत की। इसमें घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को सम्मानित करने और घायल के उपचार का पूरा खर्च दिल्ली सरकार द्वारा वहन करने का प्रावधान है।

केजरीवाल ने कहा कि 'फरिश्ते दिल्ली के' स्कीम हर नागरिक के लिए गारंटी है कि यदि आप रोड एक्सीडेंट के पीड़ित को तुरंत अस्पताल ले जाते हैं तो आपको किसी भी पुलिस प्रक्रिया में शामिल होने की जरूरत नहीं है। उस पीड़ित के इलाज का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी चाहे इलाज और अस्पताल जितना भी महंगा हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के हर नागरिक की जान हमारे लिए कीमती है। दिल्ली में किसी भी रोड एक्सीडेंट के पीड़ित की जान पैसे के अभाव से हम नहीं जाने देंगे। जो पीड़ित को अस्पताल तक पहुंचाएगा वो दिल्ली का फरिश्ता कहलाएगा।

दिल्ली सरकार की फरिश्ते पहल के अंतर्गत दुर्घटना पीड़ित को नजदीक के किसी भी बड़े से बड़े अस्पताल, चाहे वो निजी ही हो, में भी भर्ती कराया जा सकता है। असल में पीड़ित को जल्द से जल्द उपचार मिलने से उसके बचने की संभावना अधिक हो जाती है।

दिल्ली सरकार पीड़ित के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी। इस पहल का लाभ दिल्ली में होने वाले किसी भी दुर्घटना के पीड़ित को मिलेगा। वहीं मदद करने वाले को पुरस्कृत कर फरिश्ते का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Updated : 7 Oct 2019 2:34 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top