Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > सफदरजंग अस्पताल में खुदकुशी करने वाले को नहीं था कोरोना, टेस्ट रिपोर्ट आई नेगेटिव

सफदरजंग अस्पताल में खुदकुशी करने वाले को नहीं था कोरोना, टेस्ट रिपोर्ट आई नेगेटिव

सफदरजंग अस्पताल में खुदकुशी करने वाले को नहीं था कोरोना, टेस्ट रिपोर्ट आई नेगेटिव

नई दिल्ली। सफदरजंग अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर लेने वाले युवक की जांच रिपोर्ट आ गई है। उसका टेस्ट नेगेटिव आया है। सफदरजंग में संदिग्ध के रूप में भर्ती युवक ने 18 मार्च को खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने इस व्यक्ति की आयु 35 वर्ष बताई है, जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 वर्ष बताई थी।

पुलिस ने बताया था कि युवक को एयरपोर्ट से अस्पताल में भर्ती कराया था जिसके तुरंत बाद उसने यह कदम उठाया था। अस्पताल सूत्रों ने बताया था कि उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। जांच के लिए उसके नमूने पहले ही ले लिए गए थे। सूत्रों ने बताया था कि व्यक्ति ने आइसोलेशन वार्ड को जबरन खोला और इमारत से छलांग लगा दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, यह व्यक्ति पिछले एक साल से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में रह रहा था और 18 मार्च को दिल्ली हवाईअड्डा पहुंचा। हवाईअड्डे पर पहुंचने पर उसने सिरदर्द की शिकायत की। मंत्रालय ने बताया था कि उसे सफदरजंग अस्पताल भेजा गया जहां वह रात करीब नौ बजे पहुंचा। उसे जांच के लिए अस्पताल की सातवीं मंजिल पर ले जाया गया। जब डॉक्टर वहां पहुंचे तो वह वहां नहीं मिला।

डॉक्टर ने शव देखकर सूचना दी थी : मंत्रालय ने बयान में बताया कि इस बीच, इमारत से निकल रहे एक अन्य डॉक्टर ने रात सवा नौ बजे जमीन पर एक शव पड़ा देखा था। इस व्यक्ति की आत्महत्या के बाद अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और जरूरत पड़ने पर संदिग्धों की काउंसलिंग भी की जा रही है।

कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। जहां एक तरफ मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर इकॉनमी की भी कमर टूट रही है। दुनिया में अब तक पांच लाख से अधिक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस, चीन आदि जैसे देश वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब तक भारत में 873 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा मरने वालों की संख्या 19 पहुंच गई है। देश में कोरोना वायरस के 67 मरीज ऐसे हैं, जो ठीक हो चुके हैं।

Updated : 28 March 2020 6:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top