Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक का नापाक इरादा सामने आया

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक का नापाक इरादा सामने आया

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाक का नापाक इरादा सामने आया

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान रेलवे मंत्री शेख रशीद ने खुलासा किया था कि करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी। इससे पाकिस्तान का नापाक रवैया सामने आता है।

यहां तक ​​कि जब उन्होंने पाकिस्तानी मंत्री द्वारा इस स्वीकृति पर गंभीर चिंता व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर अपने रुख को मान्य करते हुए, राशिद ने गलियारे के पीछे पाकिस्तान के दुष्ट प्रवृति को पूरी तरह से रोक कर दिया था। कैप्टन ने तीव्र संभावना जताई कि करतारपुर कॉरिडोर से भारत को नुकसान हो सकता है। इसके साथ ही कैप्टन ने पाकिस्तान को कोई गलत हरकत करने से चेताया।

बता दें कि हाल ही में खुले करतारपुर कॉरिडोर वैश्विक स्तर पर खराब छवि के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए खुद को एक उदार राष्ट्र के तौर पर पेश करने का बड़ा मौका माना जाता रहा है। इतना ही नहीं घरेलू मोर्चे पर उसकी माली हालत भी बदहाल है और उसे इस गलियारे से आने वाले तीर्थयात्रियों से सालभर में अच्छी आय की उम्मीद है। जानकारों का ऐसा मानना है। सत्ता में आने से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अक्सर पूर्ववर्ती सरकारों को देश में मौजूद पर्यटन की अपार संभावनाओं का लाभ उठाने में असमर्थ रहने पर कोसते रहे हैं। इन पर्यटन स्थलों में कई धार्मिक स्थल भी हैं जो दुनियाभर से पर्यटकों को देश में ला सकते हैं।

Updated : 1 Dec 2019 12:40 PM GMT
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top