Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अब दिल्ली के किराड़ी की फर्नीचर बाजार में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची

अब दिल्ली के किराड़ी की फर्नीचर बाजार में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची

अब दिल्ली के किराड़ी की फर्नीचर बाजार में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची

नई दिल्ली। दिल्ली के किराड़ी में फर्नीचर बाजार में मंगलवार सुबह आग लग गई है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की आठ गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई है। इस घटना में किसी के घायल और मरने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह नौ बजे की है। इस मामले में अभी ज्यादा जानकारी की प्रतीक्षा है।

आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर चार मंजिला फैक्ट्री में लगी भीषण आग में करीब 43 लोगों की मौत हुई थी। इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या इसलिए ज्यादा थी क्योंकि फैक्ट्री में आने-जाने का एक ही रास्ता रास्ता था और समय रहते लोग नहीं निकल पाए और दम घुटने से ज्यादातर की मौत हो गई।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि 150 दमकल कर्मियों ने बचाव अभियान चलाया और 63 लोगों को इमारत से बाहर निकाला। अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में प्रतीत होता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। दिल्ली के फैक्ट्री में लगी आग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के लिए 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इमारत के मालिक रेहान को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Updated : 10 Dec 2019 5:57 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top