Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल LNJP में कल कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल LNJP में कल कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल LNJP में कल कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण अब दिल्ली में कमजोर पड़ता दिख रहा है। दिन-प्रतिदिन जहां इसके मरीजों की संख्या में कमी आती जा रही है, वहीं इससे मरने वालों का आंकड़ा भी अब घटने लगा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार शाम को ट्वीट कर बताया कि सोमवार को राजधानी के सबसे बड़े कोविड अस्पताल LNJP में कोई मौत नहीं हुई।

इस बीच, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से लापरवाही नहीं बरतने का आग्रह किया और सभी आवश्यक सावधानी बरतने को कहा। केजरीवाल ने दावा किया कि शहर के महामारी प्रबंधन मॉडल पर दुनिया भर में चर्चा हो रही है। केजरीवाल ने कहा कि अभी हमें कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और अन्य सभी एहतियाती उपाय आगे भी सुनिश्चित करने होंगे।

केजरीवाल ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की है कि दिल्ली कोरोना को काबू करने में कामयाब रही है और उसे दूसरे राज्यों की तरह फिर से लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्होंने कहा कि ऐसे समय जब देश और दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में लगातार कमी आ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोविड- 19 से ठीक होकर बाहर आने वाले लोगों का प्रतिशत 88 तक पहुंच गया है और टेस्ट के बाद कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले लोगों का अनुपात भी जून के 35 से घटकर वर्तमान में पांच प्रतिशत रह गया है। उन्होंने कहा कि जून के मुकाबले इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी कम हुआ है।

गौरतलब है कि, अब तक दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 1.31 लाख के पार पहुंच गई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 3853 हो गई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को 613 नए मरीज मिलने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1.31 लाख के पार पहुंच गई। वहीं, 26 मरीजों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 1,31,219 हो गई है। वहीं, दिल्ली में 1497 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर चले गए। राजधानी में फिलहाल 10,994 एक्टिव मामले हैं। वहीं, अब तक कुल 1,16,372 मरीज ठीक हो चुके हैं।

इससे पहले 26 मई को 412 मामले आए थे और उस समय मृतकों की संख्या 288 थी। उस वक्त संक्रमण के 14,465 मामले थे। इसके बाद 27 मई को 792 मामले सामने आए। इसी तरह 20 जुलाई को 954 और इसके अगले दिन 1,000 से ज्यादा मामले आए। बीते रविवार को दिल्ली में कोरोना के 1075 नए मामले आए और सोमवार को यह आंकड़ा महज तीन अंकों में सिमट गया।

Updated : 28 July 2020 2:56 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top