Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दुष्कर्म मामले में दाती महाराज पर कसा शिकंजा, दिल्ली पुलिस में एक और मामला दर्ज

दुष्कर्म मामले में दाती महाराज पर कसा शिकंजा, दिल्ली पुलिस में एक और मामला दर्ज

दुष्कर्म मामले में दाती महाराज पर कसा शिकंजा, दिल्ली पुलिस में एक और मामला दर्ज

नई दिल्ली। दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज पर दिल्ली पुलिस ने तीन करोड़ रुपए के गबन का एक और मामला दर्ज कर लिया है। दिल्ली के एक स्क्रैप कारोबारी ने दाती महाराज व उसके मुंहबोले बेटे पर तीन करोड़ रुपए का गबन करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित अपने बीमार बेटे का इलाज करवाने के लिए दाती महाराज के पास गए थे। उनकी मुलाकात दाती महाराज के मुंहबोले बेटे अभिषेक से हुई। आरोप है कि दाती महाराज ने अपनी गारंटी पर अभिषेक को तीन करोड़ रुपए दिलवा दिए। रुपए वापिस मांगने पर उनका धमकाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, मंगोलपुरी निवासी पवन कुमार स्क्रैप का कारोबारी है। पुलिस ने शिकायत में उसने बताया कि उसका बेटा अक्सर बीमार रहता था। काफी इलाज के बाद कुछ फायदा नहीं हुआ। वर्ष 2015 में पवन ने टीवी पर दाती महाराज के प्रोग्राम को देखा। उसने दाती महाराज के आश्रम में जाकर उनसे मिलने का प्रयास किया, लेकिन उसकी मुलाकात नहीं हो पाई। लोगों ने उसे बताया कि वह दाती महाराज के मुंहबोले बेटे अभिषेक से मिले। पवन अभिषेक से मिला, जिसने उसे दाती महाराज से मिलवाया। दाती महाराज ने उसके बेटे को ठीक करने का दावा करते हुए दवा दी।

पवन ने आरोप लगाया कि दाती महाराज ने पवन को अभिषेक के साथ मिलकर कारोबार करने के लिए कहा। दाती महाराज पर भरोसा होने के कारण उसने अभिषेक से दोस्ती कर ली। अभिषेक ने कई बार पवन से पैसे लिए और उसे वापस कर दिया। आरोप है कि एक दिन अभिषेक ने उससे तीन करोड़ रुपए कर्ज देने के लिए कहा। अभिषेक ने जहाज का स्क्रैप खरीदने के लिए तीन करोड़ रुपए मांगे थे। रकम बड़ी होने की वजह से पवन दाती महाराज से मिले। दाती ने पैसे की गारंटी ली और कहा कि अगर अभिषेक पैसे वापस नहीं करेगा, तो वे दे देंगे। दाती महाराज की गारंटी मिलने के बाद पवन ने अभिषेक को पैसे दे दिए ।लेकिन वे पैसे नहीं दे रहे हैं।

Updated : 11 May 2019 6:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top