Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > मनीष सिसोदिया ने CBI से बोले - भ्रष्टाचार को लेकर हमारी जीरो टोलरेंस की नीति है

मनीष सिसोदिया ने CBI से बोले - भ्रष्टाचार को लेकर हमारी जीरो टोलरेंस की नीति है

मनीष सिसोदिया ने CBI से बोले - भ्रष्टाचार को लेकर हमारी जीरो टोलरेंस की नीति है

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अधिकारी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ओएसडी बताया जा रहा है। अपने दफ्तर में कार्यरत ओएसडी की गिरफ्तारी पर मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया आई है। मनीष सिसोदिया ने रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किए गए ओएसडी अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक जीएसटी इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया है। यह अधिकारी मेरे ऑफ़िस में बतौर ओएडडी भी तैनात था। सीबीआई को उसे तुरंत सख़्त से सख़्त सजा दिलानी चाहिए। ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने ख़ुद पिछले 5 साल में पकड़वाए हैं।'

वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई से मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मुझे गिरफ्तारी की टाइमिंग से कोई दिक्कत नहीं है, जो भी घूस ले उसकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। भ्रष्टाचार को लेकर हमारी जीरो टोलरेंस की नीति है।'

दरअसल, सीबीआई ने गुरुवार को मनीष सिसोदिया के ओएसडी को गिरफ्तार किया। अधिकारी पर जीएसटी से जुड़े एक मामले में दो लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है। एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने रिश्वत लेने के मामले में आरोपी गोपाल कृष्ण माधव को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया। उन्हें सीबीआई हेडक्वार्टर में पूछताछ के लिए ले जाया गया। बताया जा रहा है कि गोपाल कृष्ण माधव 2015 से मुख्यमंत्री के कार्यालय में तैनात थे।

दिल्ली चुनाव से ठीक दो दिन पहले मनीष सिसोदिया के ओएसडी की गिरफ्तारी चुनावी मौसम में और भी ज्यादा सुर्खियां बटोर सकती हैं। क्योंकि बीजेपी ने मनीष सिसोदिया पर इसे लेकर हमला बोला है। बीजेपी के आईटी हेड अमित मालवीय ने कहा है कि डिप्टी सीएम के ऑफिस में कोई भी ओएसडी अपने राजनीतिक बॉस की जानकारी के बिना रिश्वत स्वीकार नहीं कर सकता। केजरीवाल और सिसोदिया पर पहले भी भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं। दरअसल, 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है और 11 फरवरी को नतीजे सामने आएंगे।

Updated : 7 Feb 2020 5:42 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top