Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कटक में मालगाड़ी से टकराई एलटीटी एक्सप्रेस, 20 घायल

कटक में मालगाड़ी से टकराई एलटीटी एक्सप्रेस, 20 घायल

कटक में मालगाड़ी से टकराई एलटीटी एक्सप्रेस, 20 घायल

कटक/भुवनेश्वर। ओडिशा के कटक में घने कोहरे के कारण गुरुवार सुबह एक रेल दुर्घटना हुई है, जिसमें कम से कम 20 यात्री घायल हो गए हैं। इनमें पांच घायलों की हालत चिंताजनक है।

ट्रेन संख्या 12879- मुम्बई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) एक्सप्रेस के 5 डिब्बे गुरुवार तड़के सात बजे के आसपास कटक में निर्गुन्डी व सलगाओं रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए। इसके अलावा तीन अन्य कोच भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। पूर्व तट रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी जेपी मिश्रा के अनुसार इस हादसे में 20 लोग घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें पांच घायलों की हालत गंभीर है। इन्हें कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घने कोहरे के कारण हुई इस दुर्घटना में कोच बी 1 और उसके आगे के दूसरे कोच पटरी से उतर गए हैं। दृश्यता कम होने के कारण यह ट्रेन अपने आगे चल रही एक मालगाड़ी के गार्ड वैन से टकरा गई, जो उसी रेलवे ट्रैक पर थी। हादसे के बाद मेडिकल ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई है। खुर्दा के जिलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और भारतीय रेलवे के अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

पूर्व तट रेलवे ने इस दुर्घटना के बारे में जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी किये हैं। भुवनेश्वर मुख्यालय- 18003457401/402, भुवनेश्वर स्टेशन- 0674-1072, पुरी- 06752-1072 हैं। इसके अलावा ट्रेन हादसे की जानकारी हेल्पलाइन नंबर 1072 पर भी ली जा सकती है। इन नम्बरों पर दुर्घटना, घायलों और रेस्क्यू ऑपरेशन से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त की जा सकती है। जेपी मिश्रा ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त इन डिब्बों में करीब 450 यात्री हैं। उन्हें बस से कटक व भुवनेश्वर लाये जाने की व्यवस्था की जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त होने के बाद उन्हें बस से लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल यात्रियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त होने के बाद रिलीफ़ ट्रेन रेस्टोरेशन का काम प्रारम्भ करेगा।

Updated : 16 Jan 2020 6:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top