Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > वामदलों ने JNU में सावरकर मार्ग के साइन बोर्ड पर चिपकाया जिन्ना मार्ग का पोस्टर : ABVP

वामदलों ने JNU में सावरकर मार्ग के साइन बोर्ड पर चिपकाया जिन्ना मार्ग का पोस्टर : ABVP

नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि वाम दलों के नेतृत्व वाले जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) ने परिसर के अंदर लगे वी.डी. सावरकर मार्ग के साइनबोर्ड पर कालिख पोत दी है। छात्र संघ ने परिसर के अंदर एक सड़क का नाम हिंदुत्व विचारक वी.डी. सावरकर के नाम पर रखे जाने पर आपत्ति जताई थी।

एबीवीपी-जेएनयू के अध्यक्ष शिवम चौरसिया ने कहा कि जेएनयू प्रशासन ने पिछले साल परिसर के अंदर की एक सड़क का नाम रखने का फैसला किया था और इसके फलस्वरूप सुबनसिर हॉस्टल की सड़क को वी.डी. सावरकर के नाम पर रखा गया था, लेकिन वामपंथी छात्रों ने इस पर कालिख पोतकर और फिर मोहम्मद अली जिन्ना मार्ग का पोस्टर चिपका कर इसे विरूपित कर दिया।

इस बारे में प्रशासन या छात्र संघ की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सूत्रों ने संकेत दिया कि कुछ छात्रों ने वी.डी. सावरकर मार्ग के साइनबोर्ड पर पहले बी.आर. आंबेडकर मार्ग लिखा था। बाद में इस साइन बोर्ड पर मोहम्मद अली जिन्ना का पोस्टर चिपका पाया गया।

प्रशासन ने सोमवार को कहा था कि सावरकर के नाम पर मार्ग का नाम रखे जाने का फैसला पिछले साल नवंबर में हुई कार्यकारी परिषद की बैठक में लिया गया था। हालांकि, पुलिस ने कहा कि उन्हें इस घटना के संदर्भ में कोई शिकायत नहीं मिली है।

Updated : 2020-03-17T19:34:47+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top