Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पीएम मोदी से मिले केजरीवाल, बोले - दिल्ली हिंसा के दोषियों को मिले सख्त सजा

पीएम मोदी से मिले केजरीवाल, बोले - दिल्ली हिंसा के दोषियों को मिले सख्त सजा

पीएम मोदी से मिले केजरीवाल, बोले - दिल्ली हिंसा के दोषियों को मिले सख्त सजा

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार सुबह संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों पर भी पीएम मोदी और केजरीवाल के बीच चर्चा हुई। इसके अलावा दोनों के बीच कोरोना वायरस को लेकर भी बातचीत हुई। पिछले महीने दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल की यह पीएम मोदी के साथ पहली मुलाकात है।

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, 'मैंने पीएम मोदी से कहा है कि दिल्ली हिंसा में जो भी दोषी पाया जो उसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और सख्त सजा मिले। इसके अलावा कारोना वायरस के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने की बातचीत की।' केजरीवाल ने आगे कहा रविवार को उड़ी दंगों की अफवाहों पर दिल्ली पुलिस ने तेजी से काम किया लेकिन यदि इसी तरह दिल्ली में हुए दंगों के दौरान भी काम करती तो कई लोगों को मरने से बचाया जा सकता था।

मालूम हो कि पिछले महीने ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा हुई थी। इसमें अब तक 47 लोगों की जान जा चुकी है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 369 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। वहीं, 1,284 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या फिर हिरासत में लिया गया है।

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने 19 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। दोनों की यह पहली मुलाकात थी। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान दिल्ली के विकास पर भी चर्चा हुई थी।

अरविंद केजरीवाल पिछले महीने लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम बने हैं। 11 फरवरी को आए नतीजों पर 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली की गद्दी पर आम आदमी पार्टी ने धमाकेदार वापसी की थी। 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली। वहीं, बीजेपी को महज आठ सीटों से संतोष करना पड़ा। इस चुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन जारी रहा। इसबार भी पार्टी खाता नहीं खोल सकी थी।

Updated : 3 March 2020 9:39 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top