Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > जेएनयू : बढ़ी फीस पर छात्र-छात्राओं में आक्रोश, सड़क पर उतरे

जेएनयू : बढ़ी फीस पर छात्र-छात्राओं में आक्रोश, सड़क पर उतरे

जेएनयू : बढ़ी फीस पर छात्र-छात्राओं में आक्रोश, सड़क पर उतरे

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू ) के छात्र फीस बढ़ोत्तरी, हॉस्टल मैन्युअल और ड्रेस कोड को लेकर पिछले करीब 11 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को जेएनयू का तीसरा दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है। इसमें बतौर मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक पहुंचे हैं। इस बीच दोबारा जेएनयू के छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रही जेएनयू छात्रा मिंदू ने बताया कि फीस में हुए इजाफे समेत कई मुद्दों पर बीते 11 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही लोकल पुलिस व अर्धसैनिक बल मौके पर पहुंची और छात्र-छात्राओं को रोकने का प्रयास किया। पुलिस के रोकने पर छात्र-छात्राएं उग्र हो गए और पुलिस की तीन बैरीकेड को तोड़ते हुए वह नेल्सन मंडेला रोड पर आ गये। यहां छात्रों ने रोड को पूरी तरह से जाम कर दिया। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर करीब 150 से ज्यादा छात्र-छात्राओं को हिरासत में लिया। खबर लिखे जाने तक छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी है।

जेएनयू : बढ़ी फीस पर छात्र-छात्राओं में आक्रोशप्रदर्शन कर रहीं मिंदू छात्रा का कहना है कि वह दीक्षांत समारोह के कार्यक्रम स्थल के पास ही प्रदर्शन करेंगी। मिंदू के अनुसार वह पिछले करीब 11 दिनों से फीस में इजाफे का विरोध कर रही हैं। जेएनयू में कम से कम 40 फीसदी छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जो गरीब परिवारों से आते हैं। ऐसे में आखिर ये छात्र-छात्राएं कैसे अपनी पढ़ाई कर पाएंगे। दक्षिण पश्चिम जिले के डीसीपी देवेन्द्र आर्या ने बताया कि उक्त मामले में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस छात्र-छात्राओं का समझाने का प्रयास कर रही है।

Updated : 11 Nov 2019 8:32 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top