Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > जदयू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

जदयू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

जदयू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान
X

नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने इस साल के अंत में या अगले साल संभावित दिल्ली विधानसभा के चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई के पुनर्गठन को पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मंजूरी मिलने के बाद पार्टी ने दिल्ली में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सत्य प्रकाश मिश्रा ने शनिवार को बताया कि हाल ही में प्रदेश संगठन के चुनाव में वरिष्ठ नेता दयानंद राय को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया।

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की रणनीति के तहत दिल्ली में पूर्वांचली समुदाय की व्यापक मौजूदगी के मद्देनजर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अरुणाचल प्रदेश की विधानसभा में जदयू के सात विधायक हैं।

मिश्रा ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बिहार के बाहर जदयू के संगठन विस्तार की दृष्टि से दिल्ली में मजबूती से चुनाव लड़ने का पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है। इसके मद्देनजर संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने की प्रक्रिया लोकसभा चुनाव से पहले ही शुरू हो गई थी।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के मतदाता हैं, जिन्हें शुरू से ही तमाम दलों ने ठगा है। दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों और अन्य इलाकों में रह रहे पूर्वांचल के लोग सामाजिक विषमताओं का दंश झेलने को मजबूर हैं।

मिश्रा ने कहा कि पार्टी इन समस्याओं के लिए दिल्ली की मौजूदा केजरीवाल सरकार और पूर्व की कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराते हुए क्षेत्रवार आंदोलन करेगी।

Updated : 28 Sep 2019 2:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top