Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > आईएल एण्ड एफएस के पूर्व अध्यक्ष हरि शंकरन गिरफ्तार

आईएल एण्ड एफएस के पूर्व अध्यक्ष हरि शंकरन गिरफ्तार

आईएल एण्ड एफएस के पूर्व अध्यक्ष हरि शंकरन गिरफ्तार

नई दिल्ली/मुंबई। अनियमताओं के चलते कर्ज में डूबी आईएल एण्ड एफएस मामले में सोमवार को पहली गिरफ्तारी हुई। गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय(एसएफआईओ) ने आईएल एण्ड एफएस के पूर्व अध्यक्ष हरि शंकरन को अपने अधिकारों के दुरुपयोग को लेकर मुंबई में गिरफ्तार किया गया। उन पर धोखाधड़ी में शामिल होने, कंपनी और उसके कर्जदाताओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद मुम्बई की एक विशेष अदालत ने उन्हें गुरुवार यानी 4 अप्रैल तक एसएफआईओ की रिमांड पर भेज दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शंकरन को इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज(आईएल एंड एफएस) तथा उसकी समूह इकाइयों के खिलाफ जारी जांच के संबंध में गिरफ्तार किया गया। आईएल एंड एफएस मामले में जांच एजेंसी की ओर से यह पहली गिरफ्तारी है। शंकरन पर धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप है। शंकरन ने उन इकाइयों को कर्ज दिया जो उस लायक नहीं थे, जिन्हें बाद में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति(एनपीए) घोषित किया गया। इससे कंपनी तथा उसके कर्जदाताओं को नुकसान हुआ।

उल्लेखनीय है कि आईएल एंड एफएस फाइनेंशियल सर्विसेज ने बॉन्ड और बैंक कर्ज के जरिए 17 हजार करोड़ रुपये से अधिक कर्ज लिए। भविष्य निधि, म्यूचुअल फंड, सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के बैंकों ने इन बॉन्ड में निवेश किए। आईएल एंड एफएस में वित्तीय अनियमितता की बात उस समय सामने आई थी जब कुछ इकाइयों ने कर्ज भुगतान में चूक की।

Updated : 2 April 2019 5:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top