Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > सेना में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस, लद्दाख में बढ़ रहे मामले

सेना में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस, लद्दाख में बढ़ रहे मामले

सेना में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस, लद्दाख में बढ़ रहे मामले

नई दिल्ली। भारतीय सेना में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया है। लद्दाख में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को दो और संदिग्धों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसी के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। यह दोनों मरीज लेह के निवासी हैं।

लद्दाख स्काउट्स से संबंधित पैदल सेना रेजिमेंट का यह सैनिक पिछले माह छुट्टी पर अपने घर गया था और मार्च के पहले सप्ताह में वापस आकर ड्यूटी ज्वाइन की थी। सेना ने पहले ही एडवाइजरी जारी की है कि नियंत्रण रेखा और जम्मू-कश्मीर में तैनात सैन्य कर्मचारी-अधिकारी और जवान बेवजह की यात्रा ने करें। इसके बावजूद सेना का यह जवान अपने घर गया और वहां से कोरोना संक्रमित होकर लौटा। उसके पिता हाल ही में ईरान की यात्रा करके लौटे थे जहां से वे कोरोना संक्रमित होकर लौटे थे। उसे पहले ही आइसोलेट किया गया गया था। सेना का जवान जब वापस ड्यूटी पर लौटा तो उसकी जांच की गई जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सेना के जवान का कोरोना वायरस के संक्रमण का यह पहला मामला है। उसे लेह के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसे अलग रखा गया है।

भारतीय सेना के चिकित्सा कोर के महानिदेशक ने एक वीडियो साझा कर देश के लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी के रूप में घोषित किया है, इसलिए सभी को साफ़-सफाई का ध्यान रखना चाहिए। लद्दाख में बुधवार को दो और संदिग्धों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसी के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। यह दोनों मरीज लेह के निवासी हैं।

लद्दाख के कमिश्नर सचिव रिग्ज़िन सैम्फिल ने बताया है कि आज हमें 34 रिपोर्ट मिली हैं जिनमें से दो लोगों में कोरोना वायरस से ग्रसित होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। दोनों संक्रमित व्यक्ति ऐसे लोगों के रिश्तेदार हैं जो पहले से ही कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। दोनों संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित किया गया है। सचिव ने बताया कि अभी भी 70 नमूनों की रिपोर्ट आनी बाकी है। लेह व करगिल में पहले से ही धारा 144 लागू करके सभी शिक्षा संस्थान, आंगनबाड़ी सेंटर, सिनेमा हाल, बंद किये गए हैं।

Updated : 18 March 2020 12:35 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top