Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में फर्नीचर गोदाम में भीषण आग

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में फर्नीचर गोदाम में भीषण आग

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में फर्नीचर गोदाम में भीषण आग

नई दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में फर्नीचर के एक गोदाम में शनिवार तड़के करीब 4.30 बजे आग लग गई, जिसने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। फायर ब्रिगेड की 25 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, जो आग बुझाने में लगी हैं। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

यह गोदाम करीब 500 गज में बना है। फायर ब्रिगेड को सुबह करीब साढ़े चार बजे मुंडका की इस लकड़ी के गोदाम में आग लगने की सूचना मिली। शुरुआत में फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां मौके पर भेजी गईं लेकिन आग तेजी से विकराल होती जा रही थी, लिहाजा फायर ब्रिगेड ने और गाड़ियां भेजीं। समाचार लिखे जाने तक 25 दमकल गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई थीं। यह लकड़ी का गोदाम है। गोदाम के मालिक का कहना है कि यहां पर कोई न तो मशीन है और न ही कोई केमिकल है, इसलिए शार्ट शर्किट से आग लगने की आशंका है। फिलहाल आग लगने की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आग बुझा रहे फायर ब्रिगेड के दस्ते का कहना है कि गोदाम में काफी मात्रा में लकड़ी होने के कारण आग तेजी से फैल रही है। इसके बावजूद इसे बुझाने का युद्ध स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है कि अगले दो-ढाई घंटे में आग बुझा ली जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में एक फैक्टरी में लगी आग की घटना में 43 लोगों की मौत हो गई थी और 50 से अधिक लोग घायल हुए थे। इनमें से ज्यादातर उस फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर थे।

Updated : 14 Dec 2019 5:49 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top