Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > चुनाव आयोग ने की दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव पूर्व तैयारियों की समीक्षा

चुनाव आयोग ने की दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव पूर्व तैयारियों की समीक्षा

चुनाव आयोग ने की दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव पूर्व तैयारियों की समीक्षा

नई दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त अशोक लवासा और सुशील चंद्रा ने गुरुवार को दिल्ली में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के पूर्व तैयारियों की समीक्षा की।

बैठक में डीईओ, डीसीपी, संयुक्त सीपी, अध्यक्ष एनडीएमसी, एमसीडी कमिश्नर और दिल्ली छावनी बोर्ड के सीईओ और विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के नोडल अधिकारी शामिल हुए। आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव और पुलिस आयुक्त के साथ एक अलग बैठक की।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुनाव अधिकारियों को दिल्ली में दोष मुक्त चुनाव कराने का आह्वान किया। वहीं चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने चुनाव अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित प्रतिक्रिया दें और ईवीएम व वीवीपीएटी प्रशिक्षण पर ध्यान दें।

इस दौरान तैयारियों की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए दिल्ली के सीईओ डॉ रणबीर सिंह द्वारा एक संक्षिप्त प्रस्तुति दी गई। आयोग ने सभी स्थानीय निकायों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप सभी मतदान स्थलों पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हों।

आयोग ने जिला स्तर पर तैयारी की स्थिति की समीक्षा की। सभी डीईओ ने अपने-अपने डीसीपी के साथ अपने जिले की विस्तृत प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर आयोग ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2019 पर सीईओ, दिल्ली द्वारा प्रकाशित "सेल्यूटिंग द वोटर्स ऑफ़ दिल्ली" शीर्षक से एक कॉफी टेबल बुक जारी की।

Updated : 26 Dec 2019 2:54 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top