Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > महागठबंधन के सरकार बनाने पर प्रयास तेज,चंद्रबाबू शरद पंवार से भी मिले

महागठबंधन के सरकार बनाने पर प्रयास तेज,चंद्रबाबू शरद पंवार से भी मिले

महागठबंधन के सरकार बनाने पर प्रयास तेज,चंद्रबाबू शरद पंवार से भी मिले

नई दिल्ली। लोकसभा के चुनाव परिणाम आने से पहले ही विपक्ष यह मान रहा है कि किसी भी गठबंधन को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने वाला है। ऐसी स्थिति में तीसरे मोर्चा बनाने प्रकिया प्रारंभ हो गई है। इसका नेतृत्व चंद्रबाबू नायडू कर रहे हैं। ऐसे स्थिति में एनडीए को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट कर नई सरकार बनाने की प्रयास शुरू हो गए हैं। विपक्षी नेताओं ने अपने स्तर पर 'मिशन सरकार' पर काम करना प्रारंभ कर दिया है। टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने विपक्षी नेताओं को एकजुट करने के लिए उनसे मिलना प्रारंभ कर दिया है।

मिशन सरकार' पर निकले चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद वे एनसीपी के प्रमुख शरद पंवार से भी मिले। महागठबंधन की सरकार बनानेे की कवायद की गति प्रदान की। सरकार बनाने की रणनीति भी बनाई। इसके बाद वे लखनऊ के लिए रवाना हो गए, वहां वे मायावती और अखिलेश यादव से मिलेंगे। दिल्ली से लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उनके बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। सूत्र ने कहा कि नायडू शाम करीब सात बजे एक विशेष विमान से आंध्र प्रदेश लौट जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि कल चंद्र बाबू नायडू आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजकअरविंद केजरीवाल से मिले। दोनों नेताओं के बीच नतीजों के बाद की रणनीति पर काफी देर तक बातचीत हुई। केजरीवाल से मुलाकात के बाद नायडू ने लेफ्ट नेताओं के साथ भी गठबंधन से सरकार बनाने की संभावनाओं पर चर्चा की। आपको बताते जाए कि चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे, लेकिन नतीजों से पहले ही विपक्षी नेताओं की इन बैठकों के दौर ने सियासी गलियारों में हलचल बढा दी है।

Updated : 18 May 2019 11:02 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top