Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > ईडी नहीं इलेक्शन ढकोसला लगा रही बेबुनियाद आरोप : कांग्रेस

ईडी नहीं 'इलेक्शन ढकोसला' लगा रही बेबुनियाद आरोप : कांग्रेस

ईडी नहीं इलेक्शन ढकोसला लगा रही बेबुनियाद आरोप : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अगस्तालैंड वेस्टलैंट मामले में एक बार फिर पार्टी के शीर्ष नेताओं के नाम उजागर होने को पूरी तरह से बेबुनियाद बताते हुए जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। पार्टी ने कहा है कि मोदी सरकार आगामी चुनावों में अपनी हार को देखते हुए झूठ फैला रही है और ईडी असल में 'इलेक्शन ढकोसला' है।

एक वक्तव्य जारी कर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि चुनावों के पहले ईडी के आरोपपत्र को लीक कराकर झूठे आरोपों के जरिए लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटकाया जा रहा है।

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में ईडी ने दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है। इस आरोप पत्र के अनुसार मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल ने 'एपी' का जिक्र अहमद पटेल के लिए किया है। धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दायर पूरक आरोप पत्र में उसने कहा कि जब सौदा हो रहा था तब रक्षा अधिकारियों, नौकरशाहों, मीडियाकर्मियों और सत्तारूढ़ पार्टी के महत्वपूर्ण राजनीतिक व्यक्तियों को रिश्वत का एक हिस्सा दिया गया था।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार मोदी सरकार की अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सभी तरह की याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। उन्होंने इस तरह के आरोप लगाते हुए पिछली बार भी मीडिया के माध्यम से झूठ प्रसारित कराये थे जिन्हें अंतरराष्ट्रीय अदालत ने खारिज कर दिया था।

उन्होंने कहा कि चुनावी हार देखते हुए मोदी सरकार प्रवर्तन निदेशालय का इस्तेमाल कर कर रही है लेकिन वह उनकी हार को नहीं रोक पाएंगे।

Updated : 5 April 2019 2:56 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top