Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > ईडी ने आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दर्ज किया मनी लांड्रिंग का मामला

ईडी ने आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दर्ज किया मनी लांड्रिंग का मामला

-कट्टरपंथी संगठन पीएफआई के साथ ताहिर के कथित संबंधों की जांच भी हुई तेज

ईडी ने आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दर्ज किया मनी लांड्रिंग का मामला

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (यूपीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा ताहिर हुसैन के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से संबंध होने की बात भी सामने आ रही है और इसकी जांच तेज कर दी गई है।

ईडी ने बुधवार को धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत आम आदमी पार्टी के निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया है। ताहिर पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में तैनात कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या समेत दिल्ली हिंसा के कई मामलों में भी शामिल होने का आरोप है। पिछले दिनों उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस ने ताहिर के खिलाफ कुल चार मामले दर्ज किए हैं, जिनमें एक मामला आईबी के कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या का भी है। इसके साथ ही कट्टरपंथी संगठन पीएफआई के साथ ताहिर के कथित संबंधों की भी जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को दिल्ली पुलिस ने ताहिर के भाई शाह आलम को भी हिरासत में लिया था। अंकित शर्मा की हत्या की जांच के दौरान शाह आलम के शामिल होने की बात भी सामने आई है। जबकि रविवार को ताहिर हुसैन की सहायता करने वाले पिता-पुत्र रियासत अली और लियाकत को पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया था। रियासत अली को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया और उसके पिता लियाकत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Updated : 2020-03-11T15:18:42+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top