Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > EC का आदेश, स्टार प्रचारकों की सूची से प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर को बाहर करे भाजपा

EC का आदेश, स्टार प्रचारकों की सूची से प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर को बाहर करे भाजपा

- आयोग ने अगले आदेश तक दोनों नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर करने को कहा

EC का आदेश, स्टार प्रचारकों की सूची से प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर को बाहर करे भाजपा

नई दिल्ली। केंद्रीय चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अमुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा पर कार्रवाई करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निर्देश दिया है कि वह इन दोनों नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने को कहा है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारकों में शामिल केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को उनके विवादास्पद बयानों के कारण आयोग ने कार्रवाई की है। आयोग ने अगले आदेश तक इन नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर करने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने नारे लगवाए थे-'देश के गद्दारों को, गोली मारो गोली मारो।' इससे पूर्व, चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के कारण चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन करार देते हुये मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी 30 जनवरी तक जवाब देने को कहा था। आयोग ने इस मामले में दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है।

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने एक सभा में कहा था 'कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह दिल्ली में भी हो सकता है। शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वे आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहनों एवं बेटियों से बलात्कार कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं। अब लोगों को निर्णय करना है।' आयोग ने इस बयान पर आपत्ति जताते हुए वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की।

Updated : 29 Jan 2020 10:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top