Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में 70 लाख नहीं, शामिल होंगे केवल 1 लाख लोग

डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में 70 लाख नहीं, शामिल होंगे केवल 1 लाख लोग

डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में 70 लाख नहीं, शामिल होंगे केवल 1 लाख लोग

नई दिल्ली। 24 फरवरी को भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में होने जा रहे 22 किलोमीटर के रोड शो में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। बता दें कि ये संख्या अमेरिकी राष्ट्रपति के दावे से कही ज्यादा कम है। दरअसल ट्रंप ने हाल ही में एक वीडियो जारी कर रहा था कि उनके रोड शो के रास्ते में 70 से 80 लाख लोग होंगे। गौरतलब है कि ये अहमदाबाद की कुल जनसंख्या के बराबर है।

अहमदाबाद म्यूनिसिपल कमीश्नर विजय नेहरा ने बुधवार को जानकारी दी कि इस रोड शो में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। कुछ दिन पहले उन्होंने एक ट्वीट में भी यही कहा था। उन्होंने ट्वीट किया था कि मेरा अहमदाबाद कहता है #NamasteTrump #IndiaRoadshow बड़ा और बड़ा होता जा रहा है। एक लाख के ज्यादा लोग पहले ही इसमें शामिल होने को तैयार हैं। ये अहमदाबाद के लिए दुनिया को भारतीय सभ्यता दिखाने का बड़ा अवसर है। डीटेल के लिए @AmdavadAMC फॉलो करते रहें ।

रोड शो के रूट प्लान के अनुसार ट्रंप और मोदी पहले अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से महात्मा गांधी से जुड़े साबरमति आश्रम पहुंचेंगे। इसके बाद दोनों मोतेरा में नए बने क्रिकेट स्टेडियम जाएंगे। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा था कि दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से 24 फरवरी को मुलाकात करेगा जब मोदी के साथ क्रिकेट स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप जनता को संबोधित करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी बीच सोमवार को अमेरिकी एयरफोर्स का हरक्यूलिस विमान से 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी (सीआईए) और स्नाइपर अहमदाबाद पहुंच गए।

इस विमान में ट्रंप की सुरक्षा में रहने वाले सभी वाहन शामिल थे। अमेरिकी एयरफोर्स के हरक्यूलिस विमान में काफिले की गाड़ियां, फायर सेफ्टी सिस्टम और स्पाई कैमरे जैसी चीजें शामिल हैं। ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप की सुरक्षा में 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी व्यवस्था संभालेंगे। अमेरिकी एजेंसी के जवानों ने स्टेडियम में पहले ही अपना कंट्रोल रूम बना लिया है। इसी तरह भारत की सुरक्षा एजेंसी एसपीजी और गुजरात पुलिस ने भी स्टेडियम के अंदर अपना अलग कंट्रोल रूम बनाया है।

Updated : 20 Feb 2020 10:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top