Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली : एम्स की एक इमारत में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

दिल्ली : एम्स की एक इमारत में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

दिल्ली : एम्स की एक इमारत में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

नई दिल्ली। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की एक इमारत में शनिवार को आग लग गई। आग में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की दस गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग (डीएफएस) के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

डीएफएस के एक अधिकारी ने कहा कि एम्स के कार्डियो-न्यूरो केंद्र के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित इलेक्ट्रिक पैनल में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की दस गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दमकल कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। दमकल के अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है।

गौरतलब है कि एक साल से भी कम समय में एम्स में आग लगने की यह दूसरी घटना है। बीते साल अगस्त महीने में भी एम्स में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी। आग इतनी भीषण थी कि एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों को आनन-फानन में सफदरजंग समेत दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करना पड़ गया था। इसके चलते अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं भी ठप हो गई थीं।

आग एम्स के टीचिंग ब्लॉक की दूसरी मंजिल में लगी थी और देखते ही देखते आग की लपटों ने पांच मंजिला भवन को अपनी चपेट में ले लिया था। इसके चलते चारों ओर सिर्फ धुआं और आग की लपटें देखकर मरीज और डॉक्टरों में भगदड़ मच गई थी। अग्निशमन टीम को तब आग बुझाने को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।



Updated : 1 Feb 2020 1:00 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top