Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > डीडीसीए मानहानि मामला: केजरीवाल और कीर्ति आजाद ने वापस लिया बयान

डीडीसीए मानहानि मामला: केजरीवाल और कीर्ति आजाद ने वापस लिया बयान

डीडीसीए मानहानि मामला: केजरीवाल और कीर्ति आजाद ने वापस लिया बयान

नई दिल्ली। डीडीसीए के साथ मानहानि के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कीर्ति आजाद ने अपने बयान वापस ले लिए हैं। इस बात की सूचना दोनों ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट को दी। डीडीसीए, केजरीवाल और कीर्ति आजाद ने दिल्ली हाईकोर्ट में मामले को सुलझाने के लिए अर्जी दायर की। जस्टिस राजीव सहाय एंडलॉ ने उनकी याचिका मंजूर कर ली और इस केस का निपटारा कर दिया।

डीडीसीए ने कहा कि दोनों ने अपना बयान वापस ले लिया है और वह भी उनके खिलाफ किए गए 5 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा वापस ले रही है। सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील अनुपम श्रीवास्तव ने अदालत में डीडीसीए के वकील प्रदीप छिंद्रा को बयान वापस करने वाला पत्र सौंपा। पत्र में कहा गया था कि वे डीडीसीए के कामकाज और वित्तीय व्यवस्था संबंधी बयान वापस ले लिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि 03 अप्रैल,2018 को अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री अरुण जेटली से माफी मांगी थी और कोर्ट में मामला खत्म करने की याचिका दायर की थी। केजरीवाल ने 01 अप्रैल को पत्र लिखकर अरुण जेटली से माफी मांगी थी। उन्होंने जेटली से कहा था कि हमारे बयान कुछ लोगों द्वारा दिए गए तथ्यों के आधार पर दिए गए थे लेकिन बाद में पता चला कि वे सूचनाएं सही नहीं थीं। इन बयानों की वजह से जेटली ने हाईकोर्ट और पटियाला कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था।

उसके पहले केजरीवाल ने मोदी सरकार के मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से भी माफी मांगी थी। केजरीवाल ने गडकरी को 16 मार्च,2018 को पत्र लिखा था और माफी मांगी थी। अपने पत्र में केजरीवाल ने लिखा था कि उन्होंने गडकरी के खिलाफ जो बयान दिया था उसकी पुष्टि नहीं हुई थी। बयान से आपको(गडकरी) नुकसान पहुंचा था जिसके बाद आपने हमारे खिलाफ मानहानि का केस किया था। हमारा आपसे निजी कोई दुश्मनी नहीं है और इसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं। इसे हम पीछे छोड़ दें और कोर्ट में चल रहे मानहानि के मामले को खत्म करें। हम देश के लोगों की सेवा के लिए अपनी ऊर्जा लगाएं।

केजरीवाल ने अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से भी माफी मांगी थी। केजरीवाल 2017 में फरीदाबाद के पूर्व सांसद और भाजपा विधायक अवतार सिंह भडाना से भी मानहानि कुड़े एक मामले में माफी मांग चुके हैं।

Updated : 15 Feb 2019 4:45 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top