Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली कैंसर अस्पताल के 2 और नर्सिंग स्टाफ में मिला कोरोना पॉजिटिव, अब तक छह लोग आए चपेट में

दिल्ली कैंसर अस्पताल के 2 और नर्सिंग स्टाफ में मिला कोरोना पॉजिटिव, अब तक छह लोग आए चपेट में

दिल्ली कैंसर अस्पताल के 2 और नर्सिंग स्टाफ में मिला कोरोना पॉजिटिव, अब तक छह लोग आए चपेट में

नई दिल्ली। दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान के दो और नर्सिंग स्टाफ में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनसे पहले, एक डॉक्टर सहित चार कर्मचारी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब इन दोनों अधिकारियों के परिजनों एवं इनके संपर्क में आए अन्य लोगों की जांच कर रही है।

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कार्यरत डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद करना पड़ा था। इस दौरान पूरे अस्पताल को सैनेटाइज भी किया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार शाम को कोरोना वायरस से जुड़े दिल्ली के आंकड़े जारी करते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस अब तक कुल 445 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इन 445 मामलों में से लोकल ट्रांसमिशन के कारण केवल 40 पॉजिटिव मामले हैं। अन्य मामले विदेश यात्रा और निजामुद्दीन मरकज के कारण हैं। दिल्ली में अब तक कुछ छह लोगों की मौत हुई है।

दिल्ली में सभी कोरोना मरीजों में से 11 मरीज गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में भर्ती हैं और 5 वेंटिलेटर पर हैं, अन्य सभी स्थिर स्थिति में हैं। यहां लोकल ट्रांसमिशन है, लेकिन कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है केजरीवाल ने कहा कि मरकजज से बाहर निकाले गए लगभग 2300 लोगों में 500 मरीजों में कोरोना संक्रमित होने के लक्षण दिखने पर उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और बाकी 1800 लोग क्वारंटाइन में रखे गए हैं। हम उन सभी का टेस्ट कर रहे हैं, उनके परिणाम 2-3 दिनों में आएंगे। इससे पॉजिटिव मामलों में वृद्धि हो सकती है

केजरीवाल ने कहा कि मेरी पहली कोशिश है कि किसी को कोरोना न हो, अगर हो भी जाता है तो मेरी दूसरी कोशिश ये रहेगी कि उन लोगों को जल्दी से जल्दी ठीक कर के सुरक्षित घर पहुंचा दें।अभी तक स्थिति नियंत्रण में है। केजरीवाल ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जो मुझे विश्वास दिलाता है कि कोरोना यहां नहीं फैल रहा है, यह स्थिति नियंत्रण में है।

Updated : 5 April 2020 7:41 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top