Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > #DelhiRiots2020 : सीडबल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस ने राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई

#DelhiRiots2020 : सीडबल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस ने राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई

#DelhiRiots2020 : सीडबल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस ने राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा में 18 लोगों की मौत के बाद कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुधवार की सुबह हुई। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी वाड्रा, पी. चिदंबरम, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य पार्टी नेता शामिल हुए।

हालांकि, इसमें राहुल गांधी शामिल नहीं हो पाए क्योंकि वे देश से बाहर हैं। सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों की बैठक आज बुलाई है।

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा में 17 लोगों की अब तक जान जा चुकी है और 250 से ज्यादा लोग घायल है।

दिल्ली की यह हिंसा करीब दो दशक में पहली बार इतने विकराल रूप में दिखी है, जिसकी शुरुआत रविवार को हुई। लेकिन, सोमवार को उस वक्त भारी हिंसा भड़की जब सीएए के समर्थन और विपक्ष के दो गुटों में झड़प हो गई। दोनों ग्रुप की तरफ से तलवार, पत्थर और अन्य हथियार चलाए गए। प्रदर्शनकारियों ने मौजपुर, जाफराबाद और अन्य इलाकों में लोगों के घरों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

जिस वक्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उच्च स्तरीय बातचीत कर रहे थे तो वहीं कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर मंगलवार को एक बार फिर से हिंसा भड़क उठी। एक टायर मार्केट में लगाई गई आग के बाद धुएं का बड़ा गुब्बार निकलता हुआ दिखाई दे रहा था। प्रदर्शनकारी हाथों में डंटे और पत्थर लेकर सड़कों पर उतर आए थे।

Updated : 26 Feb 2020 6:17 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top