Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > ठंड और कोहरे ने रोकी दिल्ली-एनसीआर की रफ्तार

ठंड और कोहरे ने रोकी दिल्ली-एनसीआर की रफ्तार

ठंड और कोहरे ने रोकी दिल्ली-एनसीआर की रफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शनिवार को भी सुबह के वक्त कोहरे की चादर छाई रही। कोहरे की वजह से सड़कों पर दृश्यता बहुत ही कम रही। ऐसे में सड़कों पर चलने वाले वाहन रेंगते नजर आए।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर का न्यूनतम कापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम और सफदरजंग दोनों जगह दृश्यता 300 मीटर रही। बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से बहुत सारी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। कम दृश्यता की वजह से फ्लाइट ऑपरेशन भी प्रभावित हुआ है।

कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में बीती रात और आज सुबह के समय दृश्यता काफी कम हो गई। नगर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में घने कोहरे के कारण आधी रात तक 46 विमानों को डायवर्ट किया गया। पिछले 24 घंटे में 19 से ज्यादा उड़ानों को रद्द भी किया गया है। घने कोहरे के कारण शुक्रवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 300 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई। कोहरे को देखते हुए पहले ही बहुत सारी ट्रेनें को कैंसल कर दिया गया है। कई ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है। शुक्रवार को 100 से अधिक ट्रेनें दो घंटे विलंब से चल रही थीं। आज उत्तर भारत की 17 ट्रेनें ऑपरेशनल कारणों से लेट चल रही हैं।

इंडिगो ने ट्वीट करके कहा है कि एयरपोर्ट के लिए घर से निकलने से पहले एक बार फ्लाइट का स्टेटस जरूर चेक कर लें, क्योंकि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित है। एयरलाइन से ट्विटर और फेसबुक पर भी कॉन्टैक्ट किया जा सकता है। देश में अपनी सेवायें देने वाली दूसरी विमानन कंपनी स्पाइसजेट और गो एयर ने भी यही सलाह दी है।

भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब, बिहार, असम और मेघालय के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। राजस्थान, पंजाब और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में तो बहुत ही ज्यादा घना कोहरा छाया हुआ है।

Updated : 21 Dec 2019 6:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top