Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > सीएम ने दिल्ली अग्निकांड के दिए जांच के आदेश, मुआवजा देने का किया ऐलान

सीएम ने दिल्ली अग्निकांड के दिए जांच के आदेश, मुआवजा देने का किया ऐलान

सीएम ने दिल्ली अग्निकांड के दिए जांच के आदेश, मुआवजा देने का किया ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने रविवार सुबह रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 43 लोगों की मौत के मामले में जांच के आदेश दे दिया है। घटना स्थल पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हादसे की मजिस्ट्रेट जांच होगी। सात दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है। इसके अलावा केजरीवाल ने घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया।

बता दें कि अनाज मंडी के मकान में आग लगने की सूचना दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग को सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर मिली। अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

आग इतनी भीषण थी कि मौके पर दमकल की 30 गाड़ियों को तैनात करना पड़ा। अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने 50 से ज्यादा लोगों को बचाया है। आग में झुलसे अन्य लोगों को दिल्ली के एलएनजेपी, सफदरजंग, आरएमएल और हिंदू राव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

जब आग लगी उस वक्त फैक्ट्री के अंदर करीब 50 लोग मौजूद थे। यह फैक्ट्री आवासीय क्षेत्र में चलाई जा रही थी। घटना को लेकर लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक किशोर सिंह ने कहा की घायलों की स्थिति गंभीर नहीं है, उन्हें निगरानी में रखा गया है

Updated : 8 Dec 2019 6:28 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top