Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > भाजपा जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

भाजपा जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

संसदीय बोर्ड की बैठक में सांसदों के रिपोर्ट कार्ड बने चयन का आधार

भाजपा जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

नई दिल्ली। मिशन-2019 को फतह करने भाजपा राष्ट्रवाद के रास्ते आगे बढ़ेगी। पिछले दो दिन से विपक्षी दलों में महागठबंधन और सीटों की संख्या को लेकर चल रही खींचतान के बीच शुक्रवार को भाजपा की संसदीय बोर्ड की हुई बैठक में सांसदों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड देखा गया। माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट कार्ड के चलते ही टिकट चयन का आधार बनेगा। कांग्रेस द्वारा अपनी पहली सूची जारी करने के बाद संभव है भाजपा भी अपनी पहली सूची जारी कर दे। पार्टी की संसदीय बोर्ड की इस बैठक में 75 वर्ष की उम्र पार कर चुके नेताओं को टिकट मिलेगा या नहीं इस पर भी फैसला लेने की बात की जा रही है।

दीनदयाल मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में लोकसभा चुनाव से पहले हुई संसदीय बोर्ड की इस बैठक में सामरिक मुद्दों के अलावा विभिन्न रणनीतिक बिंदुओं पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री अरूण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित कई वरिष्ठ नेताओं की माजूदगी में विपक्षी महागठबंधन के मुकाबले मजबूत व सशक्त नेतृत्व के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी की ओर से पूरा समर्थन मिला। कांग्रेस ने भले ही उम्मदवारों की पहली सूची जारी कर दी हो पर दिल्ली व उत्तर प्रदेश में गठबंधन का पेच अधर में लटका पड़ा है। विपक्ष का न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी अभी अपना अंतिम रूप नहीं ले पाया। इसके अलावा उसके समक्ष सर्वस्वीकार्य कद का नेता भी अबूझा पहेली बना हुआ है। ऐसे में भाजपा के पास नरेंद्र मोदी के रूप में उसने जनता के समक्ष विश्वसनीय विकल्प प्रस्तुत कर दिया है।

तैयारी के लिहाज से देखा जाए तो पार्टी ने सालभर पहले ही रणनीतिक रूप से अंजाम देना शुरू कर दिया था। पुलवामा हमले के बाद पार्टी व सरकार की छवि सुधरी है। नामुमकिन अब मुमकिन का नारा जोर पकड़ रहा है। यह नारा कार्यकर्ताओं में जोश भर दे रहा है। चुनाव से पूर्व कार्यकर्ताओं में इसकी बानगी देखने में आ रही है।

Updated : 8 March 2019 4:30 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top