Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अरविंद केजरीवाल ने कहा - दुकानदारों के लिए बनेगा ई-पास, हेल्पलाइन नंबर पर करना होगा फोन

अरविंद केजरीवाल ने कहा - दुकानदारों के लिए बनेगा ई-पास, हेल्पलाइन नंबर पर करना होगा फोन

अरविंद केजरीवाल ने कहा - दुकानदारों के लिए बनेगा ई-पास, हेल्पलाइन नंबर पर करना होगा फोन

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप लोग परेशान ना हो। आपके घर तक जरूरी सामान पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। सभी आवश्यक चीजों की दुकानें खुलेंगी। मुख्यमंत्री ने बताया सरकारी कर्मचारी अपना आईकार्ड दिखाकर जरूरी काम के लिए निकल सकते हैं। दुकानदारों के पास आईकार्ड नहीं है, इसके लिए हम हेल्पलाइन नंबर जारी करने वाले हैं, जिस पर फोन करके ई-पास बनवाया जाएगा। हेल्पलाइन नंबर देर शाम तक जारी हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा आप लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी है। हम सब आपकी सेवा के लिए तैयार है। आप बस घर से बाहर ना निकले और पैनिक ना हो। हमारी पूरी तैयारी है। आपको जरूरी चीजें मिलेंगी।

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक देश में इससे 11 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला सामने आया। वहीं, तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हो गई।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में आज से लॉकडाउन शुरू हो गया है। यह लॉकडाउन 21 दिनों का है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

दिल्ली में एक विदेशी सहित 30 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं पड़ोसी राज्य हरियाणा में 28 मामले सामने आए हैं जिनमें 14 विदेशी हैं।

Updated : 25 March 2020 9:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top