Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > एमपी-पीएससी की सचिव रेणु पंत ओएसडी नियुक्त

एमपी-पीएससी की सचिव रेणु पंत ओएसडी नियुक्त

एमपी-पीएससी की सचिव रेणु पंत ओएसडी नियुक्त
X

इंदौर/भोपाल। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी-पीएससी) द्वारा गत दिनों आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा में भील जाति को लेकर पूछे गए विवादित सवाल के मामले में आयोग की सचिव रेणु पंत को उनके पद से हटा दिया गया है। राज्य सरकार ने उन्हें एमपी-पीएससी की सचिव पद से हटाकर मंत्रालय में ओएसडी नियुक्त किया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा गुरुवार को आदेश जारी कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि गत 12 जनवरी को एमपी-पीएससी द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में भील जाति को आपराधिक प्रवृत्ति का बताते हुए एक गद्यांश दिया गया था। उस पर आधारित पांच सवाल पूछे गए थे। इस मामले में मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा द्वारा सवाल उठाए गए। इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच के आदेश दिए। राज्य सरकार ने भील जाति को लेकर पूछे गए सवालों को विलोपित करा दिया था। कुछ दिन पहले ही इस मामले में उप परीक्षा नियंत्रक डॉ. सुशांत पुणेकर को हटा दिया गया था।

गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने एमपी-पीएससी की सचिव रेणु पंत को भी हटा दिया गया। उन्हें मंत्रालय में ओएसडी नियुक्त किया गया है, जबकि इंदौर एडीएम दिनेश जैन को एमपी-पीएससी के सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Updated : 30 Jan 2020 6:45 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top