Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में 13 जुलाई को होगा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव, सौंपे दायित्‍व

इंदौर में 13 जुलाई को होगा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव, सौंपे दायित्‍व

आगामी 13 जुलाई को इंदौर में देश का चौथा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव का आयोजन होगा।

इंदौर में 13 जुलाई को होगा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव, सौंपे दायित्‍व
X

इंदौर में 13 जुलाई को होगा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव, सौंपे दायित्‍व

इन्दौर । आगामी 13 जुलाई को इंदौर में देश का चौथा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव का आयोजन होगा। मध्यप्रदेश में पहली बार इस आयोजन की मेजबानी का दायित्व इंदौर को मिला है। इस कॉन्क्लेव में देश के 21 राज्यों के खनन मंत्री सहित अन्य प्रतिष्ठित प्रतिनिधि भाग लेंगे। कॉन्क्लेव के उद्घाटन सत्र में केन्द्रीय खनन मंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, नीति आयोग के सीईओ उपस्थित रहेंगे। आयोजन में इंडियन ब्यूरो ऑफ माइंस की भी सहभागिता रहेगी। बुधवार को इस आयोजन के संबंध में संभाग आयुक्त कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रमुख सचिव खनिज मध्य प्रदेश नीरज मंडलोई, संयुक्त सचिव खनिज भारत सरकार ए के नायक, संभागायुक्त राघवेंद्र सिंह, कलेक्टर निशांत वरवड़े सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


बैठक में प्रमुख सचिव मंडलोई ने बताया कि कॉन्क्लेव का आयोजन ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा। बैठक में आयोजन के संबंध में रूपरेखा को अंतिम रुप दिया गया। कार्यक्रम का औपचारिक उद्घाटन पूर्वान्ह 10 बजे होगा। संभाग आयुक्त राघवेंद्र सिंह ने आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को उनके दायित्व सौंपे। बैठक में संयुक्त सचिव खनिज भारत सरकार ए के नायक ने बताया कि इस कॉन्क्लेव में वर्ष 2018-19 में मिनरल ब्लॉक के आक्शन से संबंधित महत्वपूर्ण परिचर्चा की जाएगी। देश में विभिन्न मिनरल ब्लॉक के ऑक्शन की पारदर्शी प्रक्रिया सहित अधिकतम राजस्व अर्जित करने के संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा।


बैठक में अपर कलेक्टर अजय शर्मा, संयुक्त आयुक्त सपना शिवाले, इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ कुमार पुरुषोत्तम, डायरेक्टर इंदौर एयरपोर्ट आर्यमा सान्याल, उपायुक्त नगर निगम संतोष टेगोर, एडिशनल एसपी मनीषा पाठक सोनी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे


हिन्‍दुस्‍थान समाचार / उमेद/सुनीत




Updated : 2018-07-05T23:13:19+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top