Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > भय्यूजी महाराज ने स्वयं की ही बंदूक से की थी खुदकुशी

भय्यूजी महाराज ने स्वयं की ही बंदूक से की थी खुदकुशी

भय्यूजी महाराज ने स्वयं की ही बंदूक से की थी खुदकुशी
X

इंदौर। आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने इंदौर के अपने बंगले में 12 जून को जिस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी की थी वह उनकी ही थी। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि रिवॉल्वर का अखिल भारतीय लाइसेंस भय्यूजी महाराज के नाम पर ही था। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने कहा, भय्यूजी महाराज की आत्महत्या में इस्तेमाल वेब्ले एन्ड स्कॉट रिवॉल्वर का पहला लाइसेंस वर्ष 2002 में महाराष्ट्र के वाशिम जिले से जारी किया गया था। वर्ष 2012 में उन्होंने आवेदन देकर महाराष्ट्र के ही बुलढाणा जिले से इसका अखिल भारतीय लाइसेंस अपने नाम पर बनवा लिया था।

मिश्रा ने बताया, पहली नजर में लगता है कि इस रिवॉल्वर से चली गोली भय्यूजी महाराज की कनपटी को भेदते हुए आर-पार हो गई थी। पुलिस ने इस ​हथियार और मौके से बरामद गोलियों को बैलिस्टिक जांच के लिए अपराध विज्ञान प्रयोगशाला भेजा है।

रिश्तेदारों के बयान दर्ज किए जा रहे

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के संबंध में भय्यूजी महाराज की पहली पत्नी से जन्मी बेटी कूहू, उनकी दूसरी पत्नी आयुषी शर्मा, उनके खास सेवादार विनायक दुधाड़े, उनके ड्राइवर और उनके अन्य करीबी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, कुछ लोगों के बयानों से पुष्टि हुई है कि भय्यूजी महाराज पिछले कुछ दिनों से तनाव में थे।

पारिवारिक कलह की बात आई है सामने

अधिकारी ने बताया कि पुलिस की शुरुआती जांच में भय्यूजी महाराज की दूसरी शादी के बाद उनके परिवार में कलह की बात सामने आई है। लेकिन इस पहलू पर भी जांच की जा रही है कि कहीं कोई व्यक्ति उन पर किसी तरह का दबाव तो नहीं बना रहा था, जिसके कारण उन्हें जान देने का कदम उठाना पड़ा।

Updated : 16 Jun 2018 2:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top