Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : युवा महोत्सव हमारा अड्डा का होगा आयोजन

ग्वालियर : युवा महोत्सव हमारा अड्डा का होगा आयोजन

ग्वालियर : युवा महोत्सव हमारा अड्डा का होगा आयोजन
X

ग्वालियर। हम फाउंडेशन के पांच साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में फाउंडेशन द्वारा दो दिवसीय युवा महोत्सव हमारा अड्डा का आयोजन किया जा रहा हैं। यह आयोजन 1 फरवरी से 2 फरवरी 2020 तक आयोजित किया जायेगा। इस आयोजन में विभिन्न देशो के 3000 से अधिक कलाकार भाग लेंगे। इसका आयोजन संभागीय ग्रामीण हाट बाजार, फूलबाग पर आयोजित किया जायेगा।

फाउंडेशन के अध्यक्ष आकाश अरोरा ने बताया की इस आयोजन का उद्देश्य शहर के युवा कलाकारों को एक मंच प्रदान करना एवं जो युवा नया स्टार्टअप शुरू कर रहें हैं। उनके काम को पहचान दिलाना हैं। उन्होंने बताया की इस आयोजन में ओपन माइक, रैपिड चेस, खाना खजाना, पहचान, योग, क्विज़, रंगोली, मेहंदी, युथ गोट टेलेंट, ट्रेजर हंट आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी।

हमारा अड्डा में यह होगा खास :

नवरंग एग्जीबिशन : इसमें युवा 20 स्टाल्स के जरिये नौ रंगो के महत्व को समझायेंगे साथ ही देश विदेश से आने वाले डिजाइनर एवं स्टार्टअप्स के लिए अपने सामान का डिस्प्ले करेंगे।

काउंसिलिंग केयर : इसमें पहली बार शहर के काउंसलर एवं ट्रेनर्स महोत्सव में भाग लेंगे। जोकि करियर, डिप्रेशन, माइंड पावर प्रोगरामिंग आदि पर कॉउंसलिंग करेंगे।

बैक टू नाइंटीज : इस महोत्सव के अवसर पर बच्चो को मैदानी खेलो से जोड़ने के लिए नाइंटीज में खेले जाने वाले खेल सितोलिया, छुपन छुपाई, लंगड़ी आदि खेले जाएंगे।

ब्रांड ग्वालियर थीम : इस महोत्सव में ग्वालियर की ब्रांडिंग करने के उद्देश्य से ग्वालियर केम्पेन की प्रदर्शनी लगाईं जाएगी। साथ ही मेले को ग्वालियर थीम पर डेकोरेट किया जायेगा।

ग्वालियर ब्लोगर नेटवर्क ; इस महोतसव पर ब्लोगेर नेटवर्क को लांच किया जायेगा। जिसका उद्देश्य शहर के कलाकारों को डिजिटल वर्ल्ड से जोड़ना हैं।

मिशन रेनबो : मिशन रेनबो के तहत एनजीओ मिटुप इस महोत्सव में आयोजित होगी। इस में राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस द्वारा एनजीओ संचन करने वाले युवाओ द्वारा किये गए कार्यो का इम्पेक्ट कैसे बढ़ाया जाए इस पर चर्चा होगी।

डिजिटल फैक्ट्री : इस महोत्सव में शहर के ऑफलाइन व्यापार करने वाले व्यापारियों को ऑनलाइन बिजिनेस की जानकारी देने एवं उनका डिजिटल ट्रांसफार्मेशन करने के उद्देश्य से डिजिटल फैक्ट्री का उद्घाटन किया जाएगा।

फूड फिएस्टा : महोत्सव के अवसर पर सैलानियों के लिए विभिन्न फ़ूड स्टाल्स लगाए जायेंगे। इसमें बेकरी, चाइनीज, नार्थ इंडियन, साऊथ इंडियन डिशेस के स्टाल लगेंगे।

स्टार्ट उप नेटवर्क : इस अवसर पर शहर के स्टार्टअप नेटवर्क का मीटअप का भी आयोजन किया जायेगा। जिसमे डिजिटल स्ट्रेटजी बनाने एवं उसके जरिये व्यापर को नए अंजाम लिए चर्चा होगी।

Updated : 25 Jan 2020 6:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top