Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > विरोध करना आज राजनैतिक दलों का फैशन बन गया है : केन्द्रीय मंत्री तोमर

विरोध करना आज राजनैतिक दलों का फैशन बन गया है : केन्द्रीय मंत्री तोमर

विरोध करना आज राजनैतिक दलों का फैशन बन गया है : केन्द्रीय मंत्री तोमर
X

ग्वालियर। ग्वालियर सांसद एवं केंद्रीय ग्रामीण विकास पंचायती राज एवं खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि आज देश में कथनी और करनी का संकट खड़ा हो गया है ।उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों का चरित्र बन गया है । कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं । संसद में कुछ कहते हैं और सड़क पर कुछ और । उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को इससे मुकाबला करना आज की बहुत जरूरत है।

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर रविवार को ग्वालियर में सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10% आरक्षण दिए जाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर आयोजित आभार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे ।श्री तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करना आज राजनीतिक दलों के लिए एक फैशन हो गया है छोटे से छोटा दल भी जिसकी कोई हैसियत नहीं है वह भी मोदी जी की आलोचना कर रहा है । उन्होंने कहा कि मोदी जी का विरोध इसलिए नहीं हो रहा कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं बल्कि उनका विरोध इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने देश में चल रही दलाली की व्यवस्था को खत्म कर दिया है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिबिती के तहत कांग्रेस की जेब में जाने वाली 94000 करोड रुपए की राशि को जरूरतमंदों तक पहुंचाया है।

केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर मोदी सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को शैक्षणिक एवं नौकरियों में 10% आरक्षण दिए जाने के निर्णय को विस्तार से बताया । उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 और इसके बाद वर्ष 2014 में कांग्रेस ने भी अपने घोषणापत्र में सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण देने का वादा किया था । 2009 के बाद कांग्रेस की सरकार आई लेकिन कांग्रेस अपने इस वादे को पूरा करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई । उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी 2014 में अपने घोषणापत्र में यह वादा किया था जिसे पार्टी ने 5 साल पूरे होने से पहले निभाया । केंद्रीय मंत्री ने कहा कथनी और करनी का यही चरित्र भाजपा को अन्य दलों से अलग करता है हमारी कथनी और करनी में एकरूपता है केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आजादी के बाद से ही समय-समय पर आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को आरक्षण देने की मांग उठ रही थी मोदी सरकार ने इस गैर बराबरी को दूर करने के लिए शैक्षणिक और नौकरियों में 10% आरक्षण देने का अपना वादा निभाया है ।श्री तोमर ने कहा भाजपा सबका साथ सबका विकास को लेकर काम कर रही है वह विपक्ष में हो या सत्ता में उसका उद्देश्य सबका साथ सबका विकास है।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं को पत्रकों का भी वितरण किया। यह पत्रक मंडल वार वितरित किए गए हैं इन पत्रकों को जनता के बीच पार्टी कार्यकर्ता लेकर जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महत्वपूर्ण फैसले के लिए लोगों के हस्ताक्षर कराएँगे।

Updated : 20 Jan 2019 5:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top