Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > इंडियन ऑयल डिपो से अवैध कैरोसिन से भरे दो टैंकर पकड़े

इंडियन ऑयल डिपो से अवैध कैरोसिन से भरे दो टैंकर पकड़े

एक टैंकर गोदाम में खाली होने के बाद पकड़ा

इंडियन ऑयल डिपो से अवैध कैरोसिन से भरे दो टैंकर पकड़े

ग्वालियर। रायरू स्थित इंडियन ऑयल डिपो से कैरोसिन चुराने का गोरखधंधा पुलिस ने उस समय रंगे हाथ पकड़ लिया, जब वहां से दो टैंकर अवैध कैरोसिन भरने के बाद गोदाम में जा रहे थे। गोदाम में एक टैंकर खाली हो चुका था। यहां पर कैरोसिन से डीजल बनाने का काम किया जाता है। देर रात खबर लिखे जाने तक पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई थी।

नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा गीता भारद्वाज को मुखबिर से सूचना मिली थी कि रायरू स्थित इंडियन ऑयल कारपोरेशन के डिपो से अवैध कैरोसिन से भरे दो टैंकर ठिकाने लगाने के लिए ले जाए जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस डिपो के आसपास तैनात हो गई। पुलिस ने एक टैंकर को रंगे हाथ पकड़ लिया, जबकि एक टैंकर कैरोसिन लेकर गोदाम पर पहुंंच गया था। पुलिस ने गोदाम पर छापामार कार्रवाई करते हुए दूसरे टैंकर को भी पकड़ लिया। बताया गया है कि टैंकर को मुरैना वायपास के पास खेरिया गांव में खाली किया जा चुका था। पकड़ा गया कैरोसिन लाखों रुपए का बताया जा रहा है। गोदाम में कैरोसिन से डीजल बनाने का काम किया जाता था। सीएसपी गीता भारद्वाज ने बताया कि दोनों टैंकर को जब्त कर लिया गया है। खाद्य विभाग और डिपो का कोई भी अधिकारी मदद करने के लिए तैयार नहीं है। देर रात खबर लिखे जाने तक सीएसपी मौके पर मौजूद थीं और टैंकर के पकड़े जाने के बाद कार्रवाई में जुटी हुई थीं।

इंडियन ऑयल डिपो से कौन करा रहा है चोरी

इंडियन ऑयल डिपो से कैरोसिन किसके इशारे पर चोरी किया जा रहा है? इस बारे में पुलिस को जांच-पड़ताल में पता नहीं चल सका है, जबकि दोनों ही टैंकर चोरी के कैरोसिन के भरकर निकले थे। इस मिलीभगत में अधिकारी शामिल थे या नहीं? इसकी पुलिस जांच करने के बाद ही पुष्टि करेगी, लेकिन एक बात स्पष्ट हो गई है कि स्टाफ की बिना मिलीभगत के चोरी करना संभव नहीं है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top