Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दो करोड़ नहीं चुकाने पर सराफा कारोबारी पिता-पुत्र को पुलिस ने उठाया

दो करोड़ नहीं चुकाने पर सराफा कारोबारी पिता-पुत्र को पुलिस ने उठाया

दो करोड़ नहीं चुकाने पर सराफा कारोबारी पिता-पुत्र को पुलिस ने उठाया
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। शहर में हुंडी एवं चेक देकर पैसा हड़पने के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। सराफा बाजार के कारोबारी पिता-पुत्र इस मामले में लगातार फंसते ही जा रहे हैं।

लक्ष्मीबाई कॉलोनी में रहने वाले डॉ.वीके माहेश्वरी ने अपने घर के पुराने जेवरात सराफा कारोबारियों को बेचे थे। जिनकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपए थी। कारोबारियों ने डा. माहेश्वरी को हुंडी दलाल मनीष चौबे के जरिए नगदी के बजाय 1.97 करोड़ के चेक एवं हुंडी लिखकर दी थींं। लेकिन चेक बोगस निकले। इसपर डॉ. माहेश्वरी ने पड़ाव थाने में आवेदन देकर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग की।इस मामले में सोमवार को पड़ाव पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को शाम थाने में बैठा लिया। चूंकी सराफा कारोबारी ऊंची पहुंच वाले हैं, इसलिए उनके ऊपर मुकदमा दर्ज करने से पहले ही दबाव के चलते छोड़ दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि कारोबारियों ने जो चेक दिए थे,उसमें 30 लाख के चेक उनके परिवार की विवाहित बिटिया के थे। शेष चेक इन कारोबारियों के बैंक खातों के थे। डॉ.माहेश्वरी ने जब यह चेक बैंक में लगाए तो कारोबारियों के बैंक खाते बंद निकले।वहीं बिटिया के खाते में भी रकम नहीं थी। इसके बाद उन्होंने पैसों की मांग की तो कारोबारियों ने पैसे देने से इंकार कर दिया।तब उन्होने अपने अभिभाषक प्रशांत शर्मा एवं पुत्तनलाल जैन के जरिए पड़ाव थाने में आवेदन दिया। जिसमें इन दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई। बताते हैं कि आज जब दोनों पिता-पुत्र को पुलिस ने बुला लिया तो हड़कंप मच गया। फिर सिफारिशी फोन आने लगे। तब यह तय हुआ कि दो दिन के भीतर यह मामले को निपटा दिया जाएगा,तब जाकर उन्हें छोड़ दिया गया।यह मामला देर रात तक चर्चा का विषय बना रहा वहीं इस मामले में डॉ माहेश्वरी ने बताया कि उन्होंने अपने अभिभाषकों के माध्यम से सर्राफा कारोबारियों के खिलाफ आवेदन दिया है। इस मामले में पुलिस ने क्या कार्रवाई की है यह मेरे अभिभाषक ही बता सकते हैं।

Updated : 2018-10-23T17:02:31+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top