Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पहले सिंधिया छत्री पर पुष्पांजलि, फिर अचलेश्वर के दर्शन कर निकलीं इमरती देवी

पहले सिंधिया छत्री पर पुष्पांजलि, फिर अचलेश्वर के दर्शन कर निकलीं इमरती देवी

शहर में निकला आभार अभिनन्दन रोड शो, जगह जगह हुआ जोरदार जोरदार स्वागत, मंत्री ने मीडिया से कहा - कुपोषण पर रहेगा विशेष फोकस

पहले सिंधिया छत्री पर पुष्पांजलि, फिर अचलेश्वर के दर्शन कर निकलीं इमरती देवी
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। मध्यप्रदेश सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी के समर्थकों ने शनिवार को शहर में आभार अभिनन्दन रोड शो निकाला। रोड शो सिंधिया छत्री से अचलेश्वर के रास्ते शहर के प्रमुख बाजारों से होता हुआ शिंदे की छावनी पार्टी कार्यालय पर जाकर समाप्त हुआ। पत्रकारों से बात करते हुए इमरती देवी ने कहा उनका विशेष फोकस कुपोषण पर रहेगा।

ग्वालियर जिले की डबरा सीट से चुनकर विधानसभा पहुंची इमरती देवी को कमलनाथ कैबिनेट में महिला एवं बाल विकास विभाग जैसा महत्वपूर्ण विभाग मिला है। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद ग्वालियर आई इमरती देवी का उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया अचलेश्वर मंदिर से लेकर रोड शो से पूरे मार्ग पर बड़े बड़े होर्डिंग, बैनर, स्वागत द्वार सजे थे। आमतौर पर लोग भगवान के दर्शन कर कोई नया काम करते हैं लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया को भगवान मानने वाली इमरती देवी सबसे पहले सिंधिया छत्री परिसर गईं और उन्होंने वहां स्वर्गीय माधव राव सिंधिया की समाधि पर पुष्प अर्पित किये उसके बाद वे अचलेश्वर महादेव मंदिर पहुंची और आशीर्वाद लिया।

इमरती देवी का काफिला यहाँ से आगे बढ़ा और सनातन धर्म मंदिर रोड, जयेन्द्रगंज चौराहा, पाटनकर बाजार, दौलतगंज, महाराज बाड़ा, माधौगंज, लाला का बाजार, गोरखी दर्जी ओली, महाराज बाड़ा, सराफा, गस्त का ताजिया, फालका बाजार, छप्पर वाला पुल होते हुए कांग्रेस कार्यालय पर समाप्त हुआ। रोड शो के दौरान इमरती देवी पर समर्थकों सहित कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर मंत्रीजी का जोरदार स्वागत किया। कई जगह तो स्वागत के लिए होड़ करते कार्यकर्ता देखे गए। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा कि मेरा फोकस कुपोषण पर विशेष रूप से रहेगा। मेरा प्रयास रहेगा कि जितनी जल्दी हो सके प्रदेश को कुपोषण मुक्त प्रदेश बनाया जाए। इमरती देवी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में मेरे विभाग में किये गए सभी योजनाओं की शीघ्र जांच होगी और यदि कोई दोषी मिला तो वो सीधा जेल जाएगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया को भगवान मानने वाली इमरती देवी ने कहा कि मुझे जो विभाग सिंधिया जी के आशीर्वाद से मिला है मैं उससे संतुष्ट हूँ , यदि वो मुझसे झाड़ू लगाने को बोलते तो मैं वो भी कर लेती।

Updated : 29 Dec 2018 11:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top