Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर दक्षिण : अवाड़पुरा में संजीवनी क्लिनिक का विधायक पाठक ने किया शुभारंभ

ग्वालियर दक्षिण : अवाड़पुरा में संजीवनी क्लिनिक का विधायक पाठक ने किया शुभारंभ

ग्वालियर दक्षिण : अवाड़पुरा में संजीवनी क्लिनिक का विधायक पाठक ने किया शुभारंभ

ग्वालियर। शहर की अवाड़पुरा बस्ती में शनिवार को विधायक प्रवीण पाठक ने संजीवनी क्लिनिक का उद्घाटन किया। क्लिनिक के उद्घाटन समारोह के अवसर पर विधायक ने अपने उद्बोधन में कहा की "मेैने देखा कि मेरे क्षेत्र की माता-बहनों और बच्चों को इलाज के लिये जेएएच अस्पताल में इलाज के लिये घंटों लाईन में लगना पढता है। मैंने इस समस्या के समाधान के लिये यह संजीवनी क्लीनिक इस क्षेत्र में खुलवाई हैं। उन्होंने आगे कहा की अवाड़पुरा में जल्द ही डिस्पेंसरी खोली जायेगी, जिससे की आने वाले समय में स्वास्थ्य की समस्या पूरी तरह हल हो जायेगी। उन्होंने कहा की मेरा यही प्रयास है की मेरे क्षेत्र की जनता को किसी तरह की समस्या ना हो।"

कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्रीय स्वास्थ्य संचालक डॉ.ए.के. दीक्षित ने बताया की संजीवनी क्लीनिक क्या है। उन्होंने कहा की इस क्लिनिक में सभी कुछ ऑनलाइन है, यहॉ मरीज को चिकित्सक द्वारा जो दवायें लिखी जायेंगी वह भी ऑनलाइन होगी। इसके साथ ही मरीज का पर्चा भी ऑनलाइन बनेगा। उन्होंने बताया की कि संजीवनी क्लीनिक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेगी और मरीजों का सम्पूर्ण इलाज निःशुल्क होगा। उन्होंने बताया की जिले में 6 संजीवनी क्लीनिक खोली जानी है जिसमें आदर्श मील रोड व अवाडपुरा में खुल चुकीं हैं। अब कॉचमील, पीएचई कॉलोनी, तृप्ति नगर, चन्द्रवदनी नाका पर खोली जाना प्रस्तावित है।

क्लीनिक के शुभारंभ अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग, अग्रवाल हॉस्पीटल एवं रिसर्च सेंटर ,आईएमए,लायंस क्लब, एवं चिकित्सा महाविद्यालय के पीएसएम डिपार्टमैंट के सहयोग से आउट रिट स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया। इस शिविर में चिकित्सकों ने अपनी सेवायें व दवायें नि:शुल्क दीं ।

कार्यक्रम में पूर्व पार्षद तब्स्सुम इरफान बेग तथा जन प्रतिनिधियों के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस.के.वर्मा, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ.पी.के.गर्ग,डॉ.राहुल भदौरिया, डी.पी.एम.डॉ.एन.एस.राना, एपीएम विनय पांडे, जिला मीडिया अधिकारी आई.पी.निवारिया,डीसीएम एम.एस.खान आदि उपस्थिति थे , मंच का संचालन जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.आर.के. गुप्ता ने किया ।


Updated : 22 Feb 2020 3:20 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top