Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आवतराम साड़ी शोरूम पर आयकर का छापा, दुकानदारों में हडकंप मचा

आवतराम साड़ी शोरूम पर आयकर का छापा, दुकानदारों में हडकंप मचा

आवतराम साड़ी शोरूम पर आयकर का छापा, दुकानदारों में हडकंप मचा
X

ग्वालियर। वित्तीय वर्ष के समापन माह में सेल्स टेक्स विभाग शहर में सक्रियता दिखाते हुए लगातार व्यापारियों के यहाँ छापे मारने की कार्यवाही कर रहा हैं। कुछ समय पहले दौलतगंज में टिम्बर मर्चेंट पर कार्यवाही के बाद गुरुवार को संजय भवानी के मोर बाजार स्थित आवतराम मॉल, आवतराम एंड संस सहित अनिल ब्रदर्स, हेमराज मार्केट खासगी बाजार में सेल टेक्स डिप्टी कमिश्नर मिक्की अग्रवाल के निर्देशन में सेल्स टेक्स द्वारा कार्यवाही शुरू की गई।

व्यापारिक संस्थानों द्वारा लम्बे समय से की जा रही अनियमितताओं के चलते सेल्स टेक्स विभाग द्वारा यह कार्यवाही की जा रही हैं। सेल्स टेक्स विभाग का अमला सुबह नौ बजे दबे पाव कार्यवाही के लिए व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पहुचंह गया। सुबह जब अमला पहुंचा तो दुकानों पर ताले लगे हुए थे,जिन्हें अधिकारियों ने खुलवाये। मौके पर उपस्थित दुकानदार को किसी भी प्रकार की होशियारी ना दिखाने की हिदायत दी गई। इसके बाद अधिकारियों ने दुकान के क्रय-विक्रय के दस्तावेज अपने कब्जे में लेकर इनकी तलाशी शुरु कर दी। कोई भी अन्य व्यक्ति दुकान में प्रवेश न कर सके इसके लिए पुलिस फोर्स भी यहां बड़ी संख्या में मौजूद था।वहीं दुकान पर काम करने पहुंचे स्टाफ को भी बाहर तैनात पुलिस बल ने भीतर जाने से रोकते हुए वापस कर दिया।

दुकानदारों ने डाले शटर, बनें तमाशबीन -

सेल्स टेक्स विभाग को आवतराम फर्म पर कार्रवाई करते देख अन्य दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई व्यापारियों ने अपनी दुकाने ही नहीं खोली वही जिन दुकानदारों ने दुकाने खोल ली थी, उनमे से कुछ दोबारा शटर डालकर घर चले गए वहीँ कुछ दुकानदार आवतरम की दुकान के बाहर खड़े होकर तमाशाई बन कार्यवाही को देख रहे थे।

अभी कुछ कहना होगा जल्दबाजी -

जीएसटी राज्यकर विभाग के एंटी अवेजन ब्यूरो के द्वारा की जा रही छापे मार कार्यवाही के दौरान कपड़ा व्यापारी ने कहा कि हमारे सभी दस्तावेज सही है। अभी फिलहाल कार्यवाही शुरू की गयी है।स्टॉक मिलाने की कार्यवाही के बाद ही कुछ कहना ठीक होगा।

पुलिस की टीम रही तैनात-

इस मौके पर जब सेल्स टेक्स की टीम के साथ स्थानीय पुलिस बल भी मौजूद रहा। जिसमें महिला पुलिस के आरक्षक भी मौजूद रहे। पुलिस ने न तो किसी को बाहर निकलने दिया और न ही किसी को अंदर से बाहर जाने दिया।जीएसटी टीम काफी देर तक संचालकों से दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ करती रही।



Updated : 6 March 2020 7:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top