Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में हजार बिस्तर के अस्पताल का रास्ता साफ : मंत्री तोमर

ग्वालियर में हजार बिस्तर के अस्पताल का रास्ता साफ : मंत्री तोमर

शासन द्वारा स्वीकृत योजनाओं की पत्रकारों को दी जानकारी, सांसद सिंधिया के प्रयासों की की सराहना, भाजपा की पिछली सरकार पर लगाए आरोप

ग्वालियर में हजार बिस्तर के अस्पताल का रास्ता साफ : मंत्री तोमर
X

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि ग्वालियर के विकास के लिए हमारी सरकार कोई कसार नहीं छोड़ेगी। पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने ग्वालियर संभाग के लिए शासन द्वारा स्वीकृत की गई योजनाओं की जानकारी दी।

पत्रकारों से बात करते हुए खाद्य मंत्री श्री तोमर ने कहा कि चम्बल से पानी लाने का रास्ता अब साफ हो गया है। इसके लिए 75 प्रतिशत राशि एनसीआर बोर्ड से लोन के रूप में ली जानी है जिसकी ग्यारंटी राज्य सरकार ने देना स्वीकार कर लिया है इसलिए जल्दी ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि चम्बल नदी से पानी लाने के 398 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट की मंजूरी स्थानीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर ने करवाई थी जिसमें से 100 करोड़ की राशि राज्य सरकार ने देने पर सहमति भीदे दी थी। शेष राशि लोन के रूप में ली जानी थी जिसकी ग्यारंटी सरकार को देनी थी। जो पिछली भाजपा सरकार नहीं दे सकी थी। श्री तोमर ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक हजार बिस्तर के अस्पताल का भूमिपूजन 2009 में कर उसे भुला दिया लेकिन अब हमारी सरकार ने इसे अपने लिया है, सांसद सिंधिया ने पिछले दिनों इसका निरीक्षण किया था उसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसके निर्माण में गति लाने पर सहमति दी है साथ ही यहाँ दो मंजिला वाहन पार्किंग बनाने पर भी शासन से स्वीकृति मिल गई गई है। जल्दी ही अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा कराकर मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद सिंधिया के शुभारम्भ कराया जायेगा।

मुरार नदी के सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस पर 168 करोड़ रुपये ग्वालियर नगर निगम खर्च करेगा इसके लिए भी शासन से स्वीकृति मिल गई है। श्री तोमर ने कहा कि डीआरडीई दूसरी जगह स्थापित करने पर सहमति बन गई है इसके लिए शासन स्तर पर उन्हें दूसरी जगह उपलब्ध कराई जाएगी। सोनचिरैया अभियारण्य का 12 वर्ग किलोमीटर एरिया डिनोटिफाई कराया जाएगा जिसमें 25 गाँव आते हैं। डिनोटिफिकेशन के बाद इन गावों में विकास कार्य करवाए जा सकेंगे। मंत्री श्री तोमर ने बताया कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से शिवपुरी इंजीनियरिंग कॉलेज शीघ्र खोला जाएगा। गुना में स्टेडियम के निर्माण के लिए एक महीने में कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी साथ ही चंदेरी को शीघ्र ही मिनी स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा। पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत, विधायक मुन्नालाल गोयल, विधायक प्रवीण पाठक, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष कृष्ण राव दीक्षित, जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा, जिला प्रवक्ता आनंद शर्मा और धर्मेंद्र शर्मा उपस्थित थे।

Updated : 2019-01-31T16:34:58+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top