Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > क्रिस्प कॉर्नर, भोलेनाथ मिष्ठान भण्डार और श्रीराम स्वीट्स पर प्रशासन का छापा

क्रिस्प कॉर्नर, भोलेनाथ मिष्ठान भण्डार और श्रीराम स्वीट्स पर प्रशासन का छापा

क्रिस्प कॉर्नर, भोलेनाथ मिष्ठान भण्डार और श्रीराम स्वीट्स पर प्रशासन का छापा
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। खाद्य विभाग की टीम ने आज क्रिस्प कॉर्नर बेकरी, जय भोलेनाथ मिष्ठान भंडार और श्री राम स्वीट्स पर छापा मार कार्यवाई कर औचक निरिक्षण किया गया। टीम द्वारा क्रिस्प कोर्नर से पेटीज और पेस्ट्री के सैंपल लिए गये।


मोची ओली स्थित जय भोलेनाथ मिष्ठान भण्डार पर टीम ने दूकान का निरिक्षण किया। दूकान पर रखी मिठाईयां कितनी पुरानी है, कब बनायीं गयी, क्या-क्या मिलाया है आदि की जानकारी ली। उसके बाद टीम दुकान की किचिन में पहुंची और दूकान मालिक को टीम द्वारा साफ़ सफाई रखने की सख्त हिदायत दी । यहाँ से टीम ने काजू कतली और गुलाब जामुन के सैंपल लिए।


निरिक्षण के दौरान टीम द्वारा गोले के मंदिर स्थित श्रीराम स्वीट्स पर भी पहुंची यहाँ उपस्थित कर्मचारियों से मिठाई बनाने की प्रक्रिया पूछी और किचिन की तलाशी ली. हलवाई से साफ़ सफाई बरतने को कहा गया अन्यथा कार्यवाई को तैयार रहें । यहाँ से दूध और पनीर का सैंपल लिया गया ।


साथ ही कलेक्टर अनुराग चौधरी ने आज आठ खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। इन अधिकारियों को अपने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में नोटिस दिए गए हैं। जिन अधिकारियों को नोटिस दिए गए हैं उनमें खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोविंद नारायण सरगैया, सतीश शर्मा, आनंद प्रकाश शर्मा, लखनलाल कोरी, निरूपमा शर्मा, रवि कुमार शिवहरे, लोकेन्द्र सिंह, सतीश धाकड़ के नाम शामिल हैं।

कलेक्टर ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा उनके पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही की जा रही है। साथ ही क्षेत्र में निरीक्षण नहीं किया गया और खाद्य पदार्थों की मानक स्तर पर जाँच संबंधी प्रभावी कार्रवाई भी नहीं की जा रही है। जारी नोटिस में सात दिन के अंदर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। अन्यथा मध्यप्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के तहत कार्रवाई की जायेगी।

Updated : 2019-08-19T20:35:57+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top