Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > वर्ल्ड गवर्नेंस एक्सपीडिशन के लिए ग्वालियर की बेटी प्रांजला सिंह पहुंची रशिया

वर्ल्ड गवर्नेंस एक्सपीडिशन के लिए ग्वालियर की बेटी प्रांजला सिंह पहुंची रशिया

देश के चुनिंदा 26 युवा का हुआ था चयन

ग्वालियर। विजन इंडिया फाउंडेशन के द्वारा देश भर के सैकड़ों युवा प्रतिभागियों का चयन किया गया। जिसमें से ग्वालियर की बेटी प्रांजला सिंह भी देशभर से 26 युवा प्रतिभागीयों के साथ इस आयोजन में रूस पहुंची हैं।

लंदन से क्रिएटिव इंडस्ट्री मैनेजमेंट की पढ़ाई कर अपने देश में योगदान के लिए प्रांजला सिंह भारत लौटी मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल अजमेर मैं पढ़ने के बाद नर्सी मोनजी कॉलेज मुंबई में ग्रेजुएशन की। लंदन में पढ़ाई करने के बाद अब वह भारत में मीडिया एवं कला उद्योग में सलाहकार के रूप में कार्य कर रही हैं क्रिएटिव फील्ड में व 800 से अधिक कविताएं लिख चुकी प्रांजल सिंह कत्थक एवं उड़ीसी नृत्य में भी देश विदेश में अपनी परफॉर्मेंस दे चुकी हैं। साथ ही थिएटर तथा एनिमेशन फिल्म के लिए अपनी आवाज देती हैं।

विजन इंडिया फाउंडेशन के तहत 7 दिन के वर्ल्ड एक्सपीडिशन मैं रूस के मॉडल, सरकारी परियोजना का अध्ययन करेंगे। रूस की सरकारी रीति नीति एवं इतिहास को जानेंगे। संसद और औद्योगिक निधि नीति तथा भारत और रूस के संबंध के बारे में जानकारी, सांसद और भारतीय दूत विधायकों से मुलाकात कर संसद परिसर, संग्रहालय एग्रीकल्चर इंडस्ट्री भी देखेंगे और भारत रूस के बीच संबंधों को समझेंगे।



Updated : 10 July 2019 7:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top