Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्रसिद्ध हास्यकवि प्रदीप चौबे का निधन, राजनेताओं ने जताया शोक

प्रसिद्ध हास्यकवि प्रदीप चौबे का निधन, राजनेताओं ने जताया शोक

प्रसिद्ध हास्यकवि प्रदीप चौबे का निधन, राजनेताओं ने जताया शोक
X

भोपाल। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में रहने वाले प्रसिद्ध हास्यकवि प्रदीप चौबे का शुक्रवार को निधन हो गया है। प्रदीप लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। 70 साल की उम्र में दिल की बीमारी के चलते ग्वालियर में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका जन्म 26 अगस्त 1949 को हुआ था। उनके आकस्मिक निधन से साहित्य जगत शोक की लहर में डूब गया है।

हास्यकवि प्रदीप चौबे के निधन पर मप्र के राजनेताओं ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की हैं और मृत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने प्रदीप चौबे के निधन पर गहरा दुख प्रकट करते हुए इसे हास्य जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। शिवराज ने ट्वीट कर लिखा 'अपनी हास्य कविताओं से लोगों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर देने वाले, मध्यप्रदेश के अनमोल रत्न, हास्य कवि प्रदीप चौबे जी का निधन हास्य जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। आप सदैव हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे। विनम्र श्रद्धांजलि'!

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी प्रदीप चौके के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा 'खो गई मंच की हँसी !!! हास्य कवि प्रदीप चौबे जी के निधन से मैं आहत हूँ। उन्होंने हमेशा समय, काल, परिस्थिति और समाज को ध्यान में रखकर अपनी कविताओं को सबके सामने रखा! उनकी कविताओं में रूढि़वाद पर करारा प्रहार होता था। उनके बगैर हास्य की महफिल अधूरी रहेगी। ॐ शांति'।

Updated : 12 April 2019 8:22 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top