Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में पदस्थ अधिकारियों की जुबां पर एक ही बात -प्रदेश में अबकी बार किसकी सरकार

ग्वालियर में पदस्थ अधिकारियों की जुबां पर एक ही बात -प्रदेश में अबकी बार किसकी सरकार

ग्वालियर में पदस्थ अधिकारियों की जुबां पर एक ही बात -प्रदेश में अबकी बार किसकी सरकार
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। अंचल में पदस्थ आईएएस-आईपीएस से लेकर पुलिस और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों में मतदान के बाद एक ही जिज्ञासा बनी हुई है कि प्रदेश में किसकी सरकार बन रही है। जानकारी के अनुसार मतदान के बाद से कमिश्नरी, कलेक्ट्रेट एवं डीपीआर तक में तकरीबन हरेक अफसर अपने सहयोगी और पत्रकारों से एक ही बात पूछता नजर आया कि सरकार किसकी बन रही है। ग्वालियर में पदस्थ आला अफसरों के पास उन इलाकों की भी खबरें आ रही हैं, जहां उनकी पोस्टिंग रही है। ऐसे में अफसर भी नई सरकार को लेकर गुणा भाग करते नजर आ रहे हैं।

मोती महल कमिश्नरी में बैठने वाले एक अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मालवा के कई इलाकों में सत्‍तारूढ़ पार्टी को कड़ी टक्कर मिलने की खबर आ रही है। वहीं कलेक्ट्रेट में बैठने वाले राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर की मानें तो इस बार चौकानें वाले नतीजे आएंगे। जिस भी पार्टी की सरकार बनेगी उसकी सवा सौ से ज्यादा सीटें नहीं आएंगी।

लूप लाइन वाले चाहते हैं बदलाव

लंबे समय से मलाईदार पदों से हटाकर लूपलाइन में बैठा दिए गए महत्वकांक्षी अफसर बदलाव की उम्मीद पाले बैठे हैं। इन अफसरों का कहना है कि सत्ता परिवर्तन होना चाहिए। ताकि वे अच्छी पोस्टिंग पा सकें।

मतदान के बाद अब मतगणना पर फोकस

जिले की 6 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान में कुल 14 लाख 87 हजार 653 मतदाताओं में से 9 लाख 53 हजार 40 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस बार मतदाताओं की पंसद क्या है। इसका जवाब 11 दिसंबर को मतगणना में मिलेगा। लिहाजा प्रशासन का पूरा फोकस अब मतगणना को लेकर है।

एमएलबी कॉलेज में होने वाली मतगणना में किसी भी प्रकार की गलती न हो इसके लिए प्रशासन तैयारी पूरी कर ली है। मतगणना के लिए इंजीनियर्स की भी तैनाती की जा रही है। इसके अलावा अन्य तकनीकी स्टाफ भी मतगणना का हिस्सा बनेगें।

पिछले चुनाव से 3.18 फीसदी ज्यादा मतदान

जिले में कुल 64.06 प्रतिशत मतदाताओं ने ईवीएम में बटन दबाकर अपनी पंसद के विधानसभा सदस्य चुनने के लिए मत दर्ज कराये है। इस बार के विधानसभा आम चुनाव में पिछले विधानसभा आम चुनाव की तुलना में 3.18 प्रतिशत ज्यादा मतदान हुआ है। पिछले विधानसभा चुनाव में जिले के मतदान का प्रतिशत 60.88 रहा था।

Updated : 2018-12-02T23:11:10+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top