Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पॉलीथिन ने रोकी रेलगाडियां

पॉलीथिन ने रोकी रेलगाडियां

दो घण्टे तक ग्वालियर नहीं आई ट्रेनें

पॉलीथिन ने रोकी रेलगाडियां
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। पर्यावरण के लिए खतरा मानी जाने वाली पॉलीथिन शुक्रवार को ट्रेन परिचालन में भी बड़ी बाधा बन गई। शुक्रवार को सुबह बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन से आई मालगाड़ी से निकलीं पॉलीथिन असावटी से लेकर पलवल रेलवे स्टेशन के बीच बिजली की हाईटेंशन लाइन से चिपक गईं। इसके चलते कई ट्रेनों की आवाजाही रुक गई। रेलवे विभाग की तकनीकी टीम ने करीब दो घण्टे की मशक्कत के बाद सभी स्थानों से पॉलीथिन को हटाया। इसके बाद ट्रेनों को सुचारू रूप से चलाया गया। इसके चलते सुबह 7.40 से 9.30 बजे के तक मथुरा-पलवल रेल मार्ग बाधित रहा। इसके अलावा कई एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ।

बताया गया है कि पलवल-असावटी रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी से निकलीं पॉलीथिन जगह-जगह बिजली के तारों में चिपक गई थीं, जिसके चलते ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लग गई। रेलवे के स्थानीय अधिकारियों ने तकनीकी विभाग को सूचना दी। तकनीकी टीम में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों ने करीब दो घण्टे लगकर सभी पॉलीथिन को धीरे धीरे हटाया। इस दौरान ट्रेन जहां-तहां खड़ी रहीं। रेल विभाग के अनुसार सुबह के समय कोई मालगाड़ी पटरी से गुजर रही थी। माल को ढकने के लिए रखी गई पॉलीथिन उड़कर बिजली के हाईटेंशन तारों में जगह-जगह पर चिपक गई थीं।

चार घण्टे की देरी से ग्वालियर पहुंची ताज

शुक्रवार को नई दिल्ली की ओर से आने वाली ताज एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 3 घण्टे 55 मिनट, समता एक्सप्रेस 1 घण्टे 56 मिनट, खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस 1 घण्टे 9 मिनट, मंगला एक्सप्रेस 1 घण्टे 46 मिनट, झेलम एक्सप्रेस 48 मिनट सहित अन्य ट्रेनें एक से दो घण्टे की देरी से ग्वालियर पहुंचीं। इसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दो घण्टे तक नहीं आई आगरा की ओर से ट्रेन

करीब दो घण्टे तक पलवल रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप होने से ग्वालियर में दो घण्टे तक कोई भी ट्रेन नहीं पहुंची। इसके चलते ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेनों की प्रतीक्षा करते दिखाई दिए। वहीं लम्बी दूरी वाली ट्रेनों में दुर्ग-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, यशवंतपुर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, गरीबरथ, आगरा पैसेंजर, ताज एक्सप्रेस व समता एक्सप्रेस पलवल रेलवे स्टेशन के आसपास खड़ी रहीं।

Updated : 2018-09-22T19:35:06+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top