Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > स्ट्रॉंग रूम के बाहर लगा सीसीटीवी डिस्प्ले रात दो बजे बंद, कांग्रसियों ने जताई गड़बड़ी की आशंका

स्ट्रॉंग रूम के बाहर लगा सीसीटीवी डिस्प्ले रात दो बजे बंद, कांग्रसियों ने जताई गड़बड़ी की आशंका

एमएलबी कॉलेज में बने स्ट्रॉंग रूम में रखीं हैं ईवीएम, बीती रात दो बजे दो से तीन मिनट के लिए सभी डिस्प्ले हुए बंद, निगरानी के लिए बैठे कांग्रेसियों ने किया हंगामा

स्ट्रॉंग रूम के बाहर लगा सीसीटीवी डिस्प्ले रात दो बजे बंद, कांग्रसियों ने जताई गड़बड़ी की आशंका
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। एमएलबी कॉलेज में बनाये गए स्ट्रॉंग रूम को पूरी तरह सुरक्षित और हर तरह की सुविधाओं से लैस होने का प्रशासन का दावा बीती रात झूठा साबित हुआ। बीती रात यहाँ ईवीएम, वीवीपैट और कंट्रोल यूनिट की सुरक्षा के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की डिस्प्ले रात दो से तीन मिनट के लिए अचानक बंद हो गई। इसके बाद कांग्रेस ने प्रशासन की मंशा पर उंगली उठाते हुए गड़बड़ी की आशंका जताई है।

11 दिसंबर को होने वाली विधानसभा चुनावों की मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने एमएलबी कॉलेज में जो व्यवस्था की है वो किसी अभेद किले की तरह है। प्रशासन का दावा है कि हमने तकनीकी तौर पर भी अच्छी सुरक्षा व्यवस्था की है। लेकिन रात को दो बजे अचानक सीसीटीवी की डिस्प्ले यूनिट बंद हो गई और सभी कैमरों के विजुअल दिखना बंद हो गए।

स्ट्रॉंग रूम की निगरानी में लगे कांग्रेस प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रवीण पाठक और मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने इसे प्रशासन की बड़ी लापरवाही बताया है और गड़बड़ी की आशंका जताई है। मुन्नालाल गोयल समर्थक यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नितिन शिवहरे ने बताया कि रात को जब तीनों डिस्प्ले स्क्रीन बंद हो गई, यहाँ कोई सुनने वाला नहीं था। हंगामा करने के बाद पुलिस और प्रशासन के कर्मचारी वहां पहुंचे और उन्होंने इसे सुधार दिया और बताया कि लाइट चली गई थी। नितिन शिवहरे ने एक और कमी को उजागर करते हुए कहा कि कल 2 दिसंबर थी लेकिन डिस्प्ले पर दिन भर 3 दिसंबर ही दिखाई देता रहा। प्रद्युम्न सिंह तोमर समर्थक पार्षद चंदू सेन ने कहा कि प्रशासन किसी भी तरह सत्ताधारी पार्टी को लाभ पहुँचना चाहती है इसलिए उसके इशारे प्रशासन गड़बड़ी कर रहा है। कांग्रेस नेताओं ने वरिष्ठ नेतृत्व को इस घटना की जानकारी दे दी है । उधर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार वर्मा ने डिस्प्ले बंद होने की बात को गलत बताया है उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में ऐसी कोई बात नहीं है। सभी व्यवस्थाएं सही हैं।

Updated : 2018-12-03T19:46:08+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top